बिना सर्जरी के अदनान सामी ने घटाया 130 किलो वजन, ऐसी थी उनकी डाइट

दुनिया के सबसे तेज पियानो प्लेयर और जाने माने सिंगर अदनान सामी फिटनेस के मामले में किसी से कम नहीं हैं। उन्होंने 11 महीने में 130 किलो वजन कम किया और सुर्खियों में छा गए। इसके लिए उन्होंने कोई सर्जरी नहीं करवाई बल्कि सही डाइट और एक्सरसाइज के बल पर वो आज इतने फिट हैं। आइए जानते हैं कि किस तरह अदनान फैट टू फिट हुए।

अदनान अपनी डाइट में ज्यादा से ज्यादा प्रोटीन वाली चीजें लेते थे। वो सफेद चावल, चीनी और तेल से दूर रहते थे। इसके अलावा अदनान सब्जियों का सलाद, बिना मक्खन के पॉपकार्न, तंदूरी फिश, उबली दाल खाते थे लेकिन बिना तेल के।

अदनान बिना चीनी की चाय लेते थे। लंच में वो सब्जियों का सलाद और तंदूरी फिश लेते थे। डिनर में अदनान सिर्फ उबली दाल लेते थे, यहां तक की इसके साथ वो रोटी और चावल कुछ भी नहीं लेते थे। हालांकि अदनान की डाइटिशियन ने उन्हें उबली दाल की जगह चिकन खाने के लिए भी बोला था लेकिन अदनान को चिकन पसंद नहीं है।

अदनान बहुत वजनी थे इस वजह से एक्सरसाइज करना उनके लिए आसान बात नहीं थी। इसलिए पहले उन्होंने कम कैलोरी वाली डाइट लेना शुरू की और 40 किलो वजन कम किया। इसके बाद उन्होंने एक्सरसाइज करने के बारे में सोचा।

मुंबई के प्रशांत सावंत अदनान के फिटनेस ट्रेनर थे। उन्होंने पहले तो अदनान को सिर्फ वॉक करने की ही सलाह दी। इसके बाद जब अदनान का थोड़ा और वजन कम हुआ तो उन्होंने ट्रेड मिल पर दौड़ना शुरू किया और इसके साथ वो एक घंटे कार्डियो एक्सरसाइज भी करने लगे। वो हफ्ते में सिर्फ एक दिन आराम करते थे।

Leave a Reply