बिहार की सियासत में बड़ा दिन, हो सकता हे सजा का ऐलान …

अब तक की सबसे बड़ी खबर जो अभी अभी बिहार से आ रही हे ,बता दे की देश के बहुचर्चित घोटाले चारा घोटाले को लेकर सजा का ऐलान आज हो सकता हे |तो चलिए बताते हे आपको पूरी खबर कौन हे दोषी और किसे हो सकती हे सजा चारा घोटाले में दोषी करार लालू यादव समेत 16 दोषियों के खिलाफ सजा का ऐलान आज हो सकता है। बता दे की चारा घोटाले के एक मामले में दोषी साबित किए जाने के बाद लालू प्रसाद यादव को कितने दिनों की सजा मिलेगी रांची की सीबीआई अदालत आज इसका ऐलान करेगी। आज लालू को कितनी सजा होगी उससे आरजेडी और बिहार की आगे की सियासत तय होगी और इसी को लेकर सबकी नजरें इसी बात पर टिकी हैं कि लालू को कितने साल की सजा होगी।

अदालत ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद सहित अन्य अभियुक्तों को 23 दिसंबर, 2017 को दोषी ठहराते हुए सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए तिथि निर्धारित की थी। हालांकि, सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक, इस मामले में गबन की धारा 409 के तहत 10 साल और धारा 467 के तहत आजीवन कारावास की भी सजा हो सकती है। लालू को अगर तीन साल से कम की सजा सुनाई जाती है तो उन्हें तुरंत बेल मिल सकती है जबकि इससे अधिक सजा पर वकीलों के बेल के लिए हाईकोर्ट का रुख करना पड़ेगा।

लालू फिलहाल रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल में बंद हैं। यह मामला अविभाजित बिहार के देवघर कोषागार से 89.4 लाख रुपये की अवैध निकासी से संबंधित है। अभियुक्तों में लालू सहित चार राजनीतिक नेता, पशुपालन विभाग के पांच अधिकारी और आठ आपूर्तिकर्ता शामिल हैं। अवैध निकासी पशु चारा, दवा व पशुपालन से जुड़े उपकरण की खरीद और विभिन्न पशुपालन केंद्रों में उसकी आपूर्ति और अन्य मदों में की गई थी। सीबीआई की जांच में ये सभी व्यय फर्जी पाए गए थे।