बॉलीवुड स्टार रितिक रोशन का जन्मदिन आज ….

फिल्म जगत के सुपरस्टार रितिक रोशन आज जन्मदिन है ,उन्हें पुरे देश भर से बधाईया दी जा रही है ,तो चलिए आप को बताते है उनसे जुडी हमारी यह खास खबर किलर लुक्‍स, डेशिंग स्‍क्रीन प्रजेंस और लाजवाब डांस से लाखों लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले रितिक की अगली फिल्‍म “सुपर-30” का प्रशंसकों को बेसब्री से इंतज़ार है। आज उनके 44 वें जन्‍मदिन पर उनके फँस पुरे देश ही नहीं दुनिया भर से उनके जन्म दिन पर बधाई दे रहे है | रितिक रोशन का असली नाम रितिक नागरथ है। उनके पिता राकेश रोशन अभिनेता व फिल्‍मकार हैं। उनके दादा रोशनलाल महान संगीतकार थे।उनके नाना फिल्‍मकार जे. ओमप्रकाश की फिल्‍म “आशा” और फिल्‍म “आपके दीवाने” में 6 साल की उम्र में एक झलक के रूप में रितिक सबसे पहले पर्दे पर नज़र आए।

साल 2000 में हिंदी फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से डेब्यू करने वाले ऋतिक ने पहली ही फिल्म से तहलका मचा दिया बतौर हीरो उनकी पहली फिल्‍म “कहो ना प्‍यार है” थी, जो वर्ष 2000 में रिलीज हुई थी। इसमें उनके साथ अभिनेत्री अमीषा की भी यह पहली फिल्‍म थी।

“कहो ना प्‍यार है” में पहले करीना कपूर को कास्‍ट किया गया था और कुछ शूटिंग भी हो चुकी थी लेकिन बाद में हीरोइन बदल दी गई और अमीषा को लिया गया।बचपन में कुणाल कपूर और उदय चोपड़ा रितिक के क्‍लासमेट थे। अभिषेक बच्‍चन, फरहान अख्‍तर भी उनके बचपन के दोस्‍त हैं।

जब ऋतिक के सामने आकर खड़े हो गए थे उनके आइडल:न्यूयॉर्क में फिल्म ‘काइट्स’ की शूटिंग चल रही थी, ।वहीं पास में माइकल के किसी कॉन्सर्ट की शूटिंग चल रही थी। माइकल को ये बात अच्छी तरह पता थी कि ऋतिक उनके फैन हैं। वे ऋतिक की पॉपुलेरिटी से भी वाकिफ थे। और ऋतिक रोशन भी अपने आइडल से मिल कर बहुत खुश थे |उन्होंने ऋतिक से हाथ मिलाते हुए कहा, ‘हाय आई एम माइकल’। ऋतिक को तो पहले विश्वास ही नहीं हुआ था कि उनके सामने उनके आइडल खड़े हैं।लेकिन बाद में ख़ुशी का इजहार किया |