बड़ा खुलासा : बुलंद शहर के 1500 बदमाश एटीएम बूथ में घुसकर उड़ा रहे हैं लोगों के रुपए

इंदौर।एटीएम बूथ में घुसकर लोगों के पासवर्ड देखने और उन्हें बातों में उलझाकर खाते से रुपया उड़ाने वाली गैंग के बदमाशों से 5 वारदातों का खुलासा हो गया है। बदमाशों ने शहर में 11 से ज्यादा वारदातें की हैं, जिनमें से चार वारदातें बदमाशों ने सराफा इलाके की हैं, वहीं एक एमजी रोड की। इन सभी वारदातों में बदमाशों ने बदमाशों ने कुल डेढ़ लाख से ज्यादा का माल उड़ाया है। यही नहीं गिरफ्त में आए दो बदमाशों ने कबूला है कि उनके बुलंद शहर के गांव चीड़चिटा के करीब 1500 युवक 10वीं तक पढ़ाई करने के बाद ऐसे ही एटीएम ठगी का काम कर रहे हैं और पूरे देशभर में ग्रुप बनाकर सक्रिय हैं। इंदौर में सक्रिय गैंग का सरगना बिल्लू है जो गांव के अलग-अलग लड़कों को कार में लाकर वारदातें करने की ट्रेनिंग देता है। पुलिस को उसकी तलाश है।

डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने बताया ये अंतर्राज्यीय बदमाशों की बड़ी गैंग है। इसके दो बदमाश मुजाहिद और वसीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ने कबूला है कि उनके बुलंद शहर के करीब 1500 से ज्यादा बदमाश पूरे देश भर में बड़े शहरों में सक्रिय हैं जो लोगों के साथ दो मशीन वाले एटीएम बूथ में घुस कर वारदातें करते हैं। पिछले 4 महिनों से इस गैंग के बदमाश शहर में सक्रिय हैं। इन्हें आज तक किसी भी शहर की पुलिस नहीं पकड़ सकी थी।

इस गैंग ने दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा मप्र में उज्जैन, इंदौर, भोपाल,देवास खरगोन और खंडवा के शहरों में वारदातें की हैं। मप्र में 20 लोगों की गैंग अलग-अलग शहरों में अब भी सक्रिय है जिन्हें लेकर सभी जिलों की पुलिस को सूचना भी भेजी जा रही है। वहीं एटीएम में सुरक्षा गार्ड, सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा संसाधनों की कमी को लेकर एक नोटिस भी सभी बैंकों को पुलिस ने जारी किया है। इधर फरार बदमाशों की तलाश में टीमें सक्रिय हैं।