भरतपुर में हड़ताल से दो सौ करोड़ का लेनदेन प्रभावित

भरतपुर. ऑल इण्डिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन के आह्वान पर एसबीआई प्रबंधन के श्रम विरोधी नीतियों के विरोध में शुक्रवार को एसबीबीजे बैंककर्मी हड़ताल पर रहे। इस दिन सभी बैंकों के कर्मचारियों ने कलक्ट्रेट स्थित एसबीबीजे शाखा पर प्रदर्शन किया।

हड़ताल के कारण क्लीयरिंग हाउस बंद रहा। इससे करीब दो सौ करोड़ का बैंकों का लेनदेन प्रभावित हुआ। ग्राहकों के भी लेनदेन का कार्य बंद रहा।

इस अवसर पर बैंककर्मियों की सभा को एसबीबीके के अध्यक्ष सर्वेश शर्मा तथा सहायक महासचिव ओपी जैन ने सम्बोधित किया।

प्रदर्शन में इण्डियन बैंक के प्रदेश महासचिव संजय सिंह, पीएनबी के अध्यक्ष राजेश तनेजा, उपाध्यक्ष सतीश अग्रवाल, विशाल सिंह, नरपत सिंह आदि शामिल हुए।

बयान कस्बे के दोनों प्रमुख बैंकों में क्लर्को की शुक्रवार को आईबीईए के आह्वान पर श्रम विरोधी नीतियों को लेकर हडताल रही।

बैंकों में ग्राहकों के लेन देन का कोई काम नहीं हुआ, जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। कस्बे के आर्य समाज रोड स्थित एसबीबीजे बैंक में काम बंद रहा, वही पीएनबी में केवल लेन-देन का काम नहीं हुआ।

बैंकों में भटकते रहे ग्राहक

इधर, हड़ताल के कारण बैंक पहुंचे ग्राहकों एवं अन्य लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई बैंकों में कर्मचारी अपने नियमित ड्यूटी के तहत कार्यस्थल पर पहुंच गए थे। अचानक वे ड्यूटी छोड़कर हड़ताल में शामिल हो गए।

इस बीच लोगों का बैंक पहुंचना शुरू हो गयाी था। शुरू-शुरू में लोगों को कुछ समय नहीं आया। बैंक में काम नहीं होने की सूचना मिलने पर वे खिन्न नजर आए।

Leave a Reply