भाई की चिता में कूदकर महिला ने दी जान

जयपुर: राजस्थान में एक बहुत ही दर्दनाक हादसे की जानकारी मिली है. खबर है कि राजस्थान के डूंगरपुर जिले के सतीरामपुर गांव में एक 28 साल की महिला अपने भाई की मौत के सदमे को बर्दास्त नहीं कर पाई. और महिला ने भाई की मौत के सदमे में भाई की ही जलती चिता में कूदकर जान दे दी. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दो तीन साल से तीन बच्चों की मंद बुद्धि मां दुर्गा (28) अपने भाई वेलाराम मनात (3) के साथ रहकर गुजर बसर कर रही थी. वेलाराम गत गुरूवार को एक सडक दुर्घटना में घायल को गया था, जिसका इलाज चल रहा था और इलाज के दौरान कल मौत हो गई थी.

उसका कल ही अंतिम संस्कार किया गया. गौरतलब है कि सड़क हादसे के बाद से ही वेलाराम की मंद बुद्धि बहन दुर्गा अवसाद में चली थी. जैसे ही ग्रामीण वेलाराम का अंतिम संस्कार करके वापस लौटे, दुर्गा अकेले श्मशान गई और भाई की जलती चिता पर छलांग लगा दी.

कुछ समय बाद एक स्थानीय व्यक्ति ने देखकर महिला के परिजनों को सूचित किया.उन्होंने बताया कि जब तक उसके परिजन वहां पहुंचे महिला की मौत हो चुकी थी. चिकित्सकों की तरफ से जब महीले के मरने की पुष्टि हो गई उसके बाद उसके आधे जले शरीर का अंतिम संस्कार किया गया.

Leave a Reply