भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का ऐलान …

पहले टेस्ट मैच के लिए साउथ अफ़्रीका की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है. टीम में ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस की वापसी हुई है. मारिस को तेज़ गेंदबाज़ डुआन ओलिवर की जगह टीम में स्थान दिया गया है. मॉरिस ग्रोइन इंजरी के कारण टीम से बाहर थे, लेकिन अब वो फिट हो गए हैं | बता दे की आगामी 5 जनवरी से टीम इंडिया के खिलाफ शुरू होने वाले 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। सीरीज का पहला टेस्ट केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा। मेज़बान टीम में विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक का कोई विकल्प नहीं रखा गया है. डिकॉक ज़िंबाब्वे के खिलाफ़ टेस्ट मैच के दौरान चोट लगी थी और उम्मीद की जा रही है कि वह समय रहते फिट हो जाएंगे. अगर वह ठीक न हुए तो विकेटकीपिंग की ज़िम्मेदारी एबी डिविलियर्स को उठानी पड़ेगी बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट के लिए टीम का ऐलान तो कर दिया है, लेकिन उसके तीन अहम खिलाड़ी अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं। कप्तान डु प्लेसी वायरल के चलते जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 दिवसीय टेस्ट में नहीं खेले थे। वहीं, डेल स्टेन भी वायरल के चलते टेस्ट में वापसी नहीं कर सके।
यह है अफ़्रीकी टीम :
फ़ाफ डूप्लेसिस (कप्तान), हाशिम आमला, तेंबा बावुमा, क्विंटन डिकॉक, थेउनिस डे ब्रुयेन, एबी डिविलियर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, ऐडन मैरक्राम, मॉर्ने मॉर्कल, क्रिस मॉरिस, एंडिले फ़ेहलुक्वायो, वर्नोन फ़िलैंडर, कगिसो रबाडा, डेल स्टेन.

यह सीरीज अपने आप में एक शानदार सीरीज होने की उम्मीद है | भारत की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए मेजबान टीम कोई भी गलतीं नहीं करेगी |देखना यह होगा की क्या टीम इंडिया की जीत का सिलसिला दक्षिण अफ्रीका में भी जारी रहेगा ..