भारत पाकिस्तान के लिए है सबसे बड़ा खतराः असीम बाजवा

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने खुद के लिए भारत को सबसे बड़ा खतरा बताया है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता असीम बाजवा ने एक जर्मन चैनल को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान का डर जाहिर किया है। बाजवा का कहना है कि भारत ने पाकिस्तान को मजबूर किया है कि वो अपनी रक्षा प्रणाली को भारत आधारित बनाएं।

कश्मीर मामले को दोनों देशों के बीच तनाव का कारण बताते हुए बाजवा ने कहा भारत से बातचीत की कोशिश की जा रही है। बाजवा ने आरोप लगाया कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय भी पाकिस्तान का सहयोग नहीं कर रहे है। इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन के महानिदेशक बाजवा ने कहा कि मैं कहना चाहूंगा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने हमारा सहयोग नहीं किया।

बाजवा ने अमेरिका के उस ड्रोन हमले की भी चर्चा की, जिसमें तालिबानी चीफ मुल्ला अख्तर मंसूर मारा गया। इस हमले को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए बाजवा ने कहा कि अमेरिका का सहयोगी होने के बावजूद पाकिस्तान को इस संबंध में कोई पूर्व सूचना नहीं थी। बाजवा ने बताया कि मंसूर ने दूसरे रास्ते से पाकिस्तान में प्रवेश किया था।

पहले उसकी तलाशी की गई और फिर उस पर हमला किया गया। पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए काफी कुछ किया है, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ये आरोप लगाता रहा है कि पाकिस्तान ने कुछ नहीं किया है, जो कि खिन्न करने वाला और असंगत है।

Leave a Reply