महाराष्ट्रः बेटे का नाम रखने के लिए पति-पत्नी ने कराया चुनाव, रिश्तेदारों ने डाले वोट

नागपुर। अब तक देश-दुनिया में चुनाव सरकार बनाने के लिए होते थे, जनता वोट डालकर अपने पसंद के नेता को चुनती थी। वहीं छोटे-मोटे मामले सिक्के उछालकर निपटा लिए जाते थे। लेकिन महाराष्ट्र में एक दंपती ने चुनाव करवाए हैं और वो भी अपने बेटे के नामकरण के लिए। वैसे संतान का नामकरण करना हर माता-पिता के लिए बड़ा मौका होता है और इस मौके पर दोनों के बीच उसके नाम को लेकर भी अक्सर मतभेद होते हैं।

महाराष्ट्र के गोंदिया में रहने वाले एक कपल मिथुन और मानसी ने इसका सीधा समाधान निकालते हुए चुनाव करवा दिए। इस चुनाव में उनके सभी रिश्तेदार शामिल हुए। चुनाव में एक तरफ पति था और दूसरी तरफ पत्नी। परिजनों ने बच्चे के तीन नाम यक्ष, युवान और यॉविक सुझाए थे रिश्तेदारों को अपने वोट में इन तीन में से एक नाम लिखकर वोट डालना था।

जानकारी के अनुसार मिथुन और मानसी के यहां 5 अप्रैल को बेटे ने जन्म लिया। इसके बाद से ही उसका नाम तय नहीं हो पा रहा था। आखिरकार उन्होंने 15 जून को चुनाव रखे। इसमें उनके परिवार, रिश्तेदार और दोस्त शामिल हुए। इस चुनाव के लिए चुनाव आयोग की तर्ज पर बालक नाम चयन आयोग का गठन किया गया।

इसके बाद 15 जून को सभी वोटर्स को निमंत्रण दिया गया और मतपत्र दिए गए जिनमें तीनों नाम लिखे थे। इस चुनाव में 192 वोट पड़े और सबसे ज्यादा 92 वोट युवान को नाम को मिले। चुनाव परिणाम आने के बाद बच्चे का नाम आखिरकार युवान रखा गया।