महिला आयोग ने दिया सलमान को हाजिर होने का फरमान

मुंबई : महाराष्ट्र महिला आयोग ने अभिनेता सलमान खान को बलात्कार पीड़िता वाले विवादस्पद बयान पर आज उन्हें तलब किया है. पिछले दिनों सलमान ने बयान दिया था कि सुलतान फिल्म के एक दृश्य की शूटिंग इतनी थकाने वाली थी कि उसके बाद बलात्कार की शिकार महिला जैसा महसूस हुआ. इस बयान के बाद सलमान विवादों में घिर गए हैं, सलमान से इस बयान पर माफ़ी मांगने की मांग की जा रही है. इसी बयान पर उन्हें आज महिला आयोग के समक्ष अपना पक्ष रखना है. आयोग ने इसके लिए 2 बजे का समय तय किया है जिसमें सलमान खुद या उनके वकील आयोग के कार्यालय में स्पष्टीकरण देंगे.

महिला आयोग के अनुसार यदि सलमान पेश नहीं होते हैं तो हम मान लेंगे कि उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है. तब हम एकपक्षीय कार्रवाई करेंगे. आयोग ने सलमाके विवादित बयान को आयोग ने बहुत गम्भीरता से लिया है. आयोग जल्द ही सलमान को सम्मन जारी करेगा. बता दें कि सलमान के इस बयान पर आयोग ने स्वतः संज्ञान लिया था और पत्र लिखकर सात दिन में स्पष्टीकरण देने को कहा गया.ऐसा नहीं करने पर तलब किया जाएगा.

इस विवाद के बाद भलेही सलमान अब कम बोलने की बात कर रहे हों लेकिन उन्होंने रेप पीड़ित महिलांए आक्रोश में हैं. हिसार की एक रेप पीड़िता ने तो सलमान खान के खिलाफ 10 करोड़ की मानहानि का दावा कर दिया है. बता दें कि सलमान के बयान पर उनके पिता सलीम खान ने माफ़ी मांगते हुए कहा था कि सलमान ने जो उदाहरण दिया और जिस सन्दर्भ में दिया वह गलत था लेकिन उसकी मंशा गलत नहीं थी. अब सवाल यह उठ रहा है कि आइफा समारोह से लौटे सलमान क्या आज महिला आयोग के सामने पेश होंगे ?

Leave a Reply