महिला के पेट से निकला 12 सेंटीमीटर का तार

हिसार। हरियाणा के हिसार जिले में एक महिला के पेट से 12 सेमी लंबी तार निकाली गई है। सुलखनी गांव की इस महिला के पेट से तार को ऑपरेशन के बाद ही निकाला जा सका। डॉक्टरों को तार के कारण खराब हो गए गुर्दे को भी निकालना पड़ा। महिला के परिजनों का आरोप है कि करीबन एक वर्ष पूर्व महिला ने सीएमसी अस्पताल में पथरी का ऑपरेशन करवाया था।

तभी डॉक्टरों की लापरवाही के कारण महिला के पेट में तार छूट गया। घरवाले अब कोर्ट जाने की तैयारी में है। 65 साल की महिला काली देवी की तकलीफ ऑपरेशन के बाद भी कम नहीं हुई। तब वो सीएमसी हॉस्पिटल पहुंची, तो डॉक्टरों ने उनसे फिर से ऑपरेशन करवाने को कहा। जिसमें करीबन 60,000 का खर्च आएगा।

काली देवी ने बताया कि वो फीस देने में समर्थ नहीं है, इसलिए वो हिसार सामान्य अस्पताल गई। यहां भी पेट की दिक्कत स्पष्ट नहीं हो पाई। इसलिए वह अग्रोहा मेडिकल कॉलेज पहुंची, यहां एक्स-रे करवाने पर पता चला कि पेट में 12 सेमी लंबी तार है। डॉक्टरों ने बताया कि उनकी किडनी भी खराब हो गई है।

काली देवी के बेटे सतपाल ने सीएमसी अस्पताल के डॉक्टर ने पेट में तार छोड़ दी, पैसे भी गए, तकलीफ बढ़ी और किडनी भी निकलवानी पड़ी। सतपाल और ग्रामीण सुरेश कुमार भाटिया, लीलू राम, चिमन लाल आदि का कहना है कि मंगलवार को हम बस्ती के लोग थाने में जाकर डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाएंगे और पीड़ित को हर्जाना दिलवाने की गुहार लगाएंगे।

Leave a Reply