मुख्यमंत्री ने तिलई में 8 करोड़ रूपए की लागत की भण्डार गृह का लोकार्पण किया…

राजनांदगांव: मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राजनांदगांव जिले के ग्राम तेलई में छत्तीसगढ़ राज्य भण्डार गृह निगम द्वारा 8 करोड़ की लागत से निर्मित खाद्य भण्डार गोदाम के साथ ही प्रदेश के विभिन्न जिलों में 145 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित 45 गोदामों का एक साथ लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने ग्रामवासियोें की मांग पर ग्राम तिलई में सामुदायिक भवन, पानी टंकी और व्यावसायिक परिसर निर्माण की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश व देश में आज पहला अवसर है, जहां पर इतनी बड़ी लागत के एक साथ पूरे प्रदेश के लिए बने खाद्यान्न भण्डार गृहों का लोकार्पण किया जा रहा है। उन्होने कहा कि राज्य निर्माण के बाद प्रदेश के खाद्य भण्डार गृह निगम के गोदामों की भण्डारण क्षमता में 6 गुना तक वृद्धी हुई है। अगले तीन वर्षों में इनकी भण्डारण क्षमता में और वृद्धि करने का लक्ष्य है। मुख्यमंत्री ने कहा कि छŸाीसगढ़ में तेजी से अधोसंरचना का विकास किया जा रहा है। प्रदेश में  सड़क और रेल सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है।
सांसद श्री अभिषेक सिंह ने तिलई में राज्य भण्डार गृह के निर्माण एवं लोकार्पण को राजनांदगांव जिले के लिए बड़ी उपलब्धि बताया। उन्होने कहा कि आज तिलई में 21 हजार  600 मीट्रिक टन क्षमता के गोदाम सहित पूरे प्रदेश के लिए निर्मित खाद्य भण्डार गृहांे का लोकार्पण किया जा रहा है। श्री सिंह ने कहा कि तिलई में खाद्य भण्डार गृह के लोकार्पण होने से जिले के खाद्य भण्डार गृहों की भंडारण क्षमता में वृिद्ध होगी। इससे खाद्यान का सुरक्षित भण्डारण किया जा सकेगा। सांसद श्री सिंह ने क्षेत्र की समस्याओं एवं मांगों की ओर मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया।
राज्य भण्डार गृह निगम के अध्यक्ष श्री नीलू शर्मा ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह एवं लोकार्पण समारोह में उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने आज लोेकार्पित भण्डार गृहांे को राज्य व जिले के लिए बड़ी सौगात बताया। छŸाीसगढ़ राज्य भण्डार निगम के प्रबंध संचालक श्री टी राधाकृष्णन ने भण्डार गृहों पर प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में राज्य समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष श्रीमती शोभा सोनी, राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री रामजी भारती, पाठ्य पुस्तक निगम के पूर्व अध्यक्ष श्री अशोक शर्मा, विधायक डोंगरगढ़ श्ऱीमती सरोजनी बंजारे, महापौर श्री मधुसूदन यादव, राजगामी संपदा अध्यक्ष श्री संतोष अग्रवाल सहित जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply