मैनचेस्टर हमले के बाद ब्रिटेन में रद्द हो सकते हैं आम चुनाव, ISIS ने मनाया जश्न

ब्रिटेन के मैनचेस्टर के एरिना में पॉप सिंगर अरियाना ग्रांडे के लाइव कॉन्सर्ट के दौरान आतंकी हमला हो गया। ब्रिटिश पुलिस के मुताबिक कॉन्सर्ट के दौरान हुए ब्लास्ट में अब तक करीब 19 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 50 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। भारतीय समयानुसार करीब तीन बजे यह हमला हुआ।
ब्रिटिश पुलिस ने इसे आतंकवादी हमला बताया है। ब्लास्ट में पॉप सिंगर अरियाना ग्रांडे सुरक्षित बताई जा रही हैं। पुलिस का कहना है कि मरने वालों की संख्या का सही अंदाजा जांच के बाद ही पता लग पाएगा। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक ब्रिटेन के अधिकारियों का कहना है कि इस घटना को आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया है। पुलिस घटना के कारणों की जांच कर रही है।
ब्रिटिश पुलिस ने अरियाना के पास के स्टेशन, विक्टोरिया स्टेशन को खाली करवा लिया है और सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया है। पुलिस ने साथ ही लोगों को मैनचेस्टर एरिना के आसपास के क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी है।
वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाइव कॉन्सर्ट के दौरान हुए आतंकी हमले पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया कि मैनचेस्टर में हमले से दुखी हूं। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं। प्रियजनों को खोनेवाले परिवारों के प्रति हम संवेदना जताते हैं और घायलों लिए प्रार्थना करते हैं।

Leave a Reply