मोदी ने की आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन की तारीफ

नई दिल्ली: भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन को लेकर काफी चर्चा रही. इस दौरान कहा गया कि रघुराम राजन की केंद्र सरकार से पटरी नहीं बैठ रही है, मगर इन बातों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खारिज कर दिया. रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन और वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों पर पार्टी के सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी की ओर से किए जाने वाले हमले को खारिज कर दिया गया है उनका इस तरह का बयान सही  नहीं है. इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजन देशभक्त हैं।

यदि कोई यह मानता है कि वह व्यवस्था से भी उपर है तो वह गलत है. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुब्रह्मण्यम स्वामी पर निशाना साधा. उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार के मंत्री अरूण जेटली और स्वामी के बीच बयानबाजी को लेकर विवाद गहरा गया है, ऐसे में पीएम मोदी का भी ध्यान इस ओर गया. स्वामी ने जेटली का नाम लिए बिना उन पर कई तरह की टिप्पणियां की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाचार चैनल को एक साक्षात्कार दिया और कहा कि वे पार्टी में हो या फिर न हों यह बातें गलत हैं. राज्यसभा के सांसद रघुराम राजन के विरूद्ध कई तरह की टिप्पणियां करने की निंदा भी मोदी ने की, उन्होंने कहा कि राजन भारत की सेवा करते रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनका अनुभव काफी अच्छा है. उन्होंने जो भी कार्य किया है उसकी सराहना कर रहे हैं. उन्होंने आश्वासन दिया कि राजन अपना कार्य पूरा करेंगे।

Leave a Reply