ये 5 पाक खिलाड़ी फाइनल में हैं भारत के लिए सबसे बड़े खतरा

18 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल खेला जाएगा। टूर्नामेंट की शुरुआत में आईसीसी वनडे रैंकिंग 8 पर मौजूद पाकिस्तान को किसी ने भी प्रबल दावेदार नहीं माना। मगर सरफराज अहमद की युवा टीम ने अपनी जज्बे के जरिए फाइनल में जगह बनाई। भारत पाकिस्तान पहले भी इस टूर्नामेंट में भिड़ चुके हैं, मगर भारत को इन 5 पाकिस्तानी खिलाड़ियों से संभल कर खेलना होगा:
सरफराज अहमद
पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद भले ही क्रिकेट में बडा नाम न हों, मगर श्रीलंका के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेल कर दिखा दिया कि वो हार मानने वालों में से नहीं है। श्रीलंका के खिलाफ 61 रन की पारी खेल कर साबित कर दिया कि बुरी परिस्थितियों में भी टीम के लिए मैच निकाल सकते हैं।
जुनैद खान
27 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जुनैद खान ने चैंपियंस ट्रॉफी में शानदार खेल दिखाया है। भारत के खिलाफ मौका न मिलने के बाद उन्हें चोटिल वहाब रियाज की जगह टीम में शामिल किया। जुनैद ने इसके बाद अगले 3 मैचों में 7 विकेट चटकाए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। जुनैद बीच के ओवरों में विकेट चटकाने में माहिर हैं।
अजहर अली
पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अजहर अली ने टीम के बल्लेबाजी क्रम को बांध के रखा है। टीम को स्थिर शुरुआत देने वाले अली ने इश चैंपियंस ट्रॉफी में 2 फिफ्टी समेत 4 मैचों में 42.25 की औसत से 169 रन बनाए हैं। अली ने भारत के खिलाफ भी 50 रन जड़े थे। इसके अलावा उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 76 रन की पारी खेल कर टीम को फाइनल में पहुंचाया।
हसन अली
23 वर्षीय हसन अली ने बेहद कम समय में अपनी जगह टीम में पुख्ता कर ली है। 20 मैचों में 39 विकेट चटकाने वाले हसन अली इस प्रतियोगिता में अब तक 2 बार ‘मैन ऑफ द मैच’ बन चुके हैं। भारत के खिलाफ सिर्फ 1 विकेट लेने वाले हसन अली ने अगले तीनों मैचों में 3-3 विकेट चकाए। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में 10 विकेट लेने वाले अली इस टूर्नामेंट में ‘गोल्डन बॉल’ की दौड़ मे अव्वल हैं।
फखर जमान
आईसीसी टूर्नामेंट में डेब्यू करने वाले जमान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मात्र 23 गेंदों में 31 रन ठोककर वनडे क्रिकेट में दस्तक दी। इसके बाद जमान ने अपन हुनर का लोहा मनवाते हुए 2 मैचों में 2 फिफ्टी जड़ दी। इंग्लैंड के खिलाफ 57 और श्रीलंका के खिलाफ 50 रन बनाने वाले जमान ने इस टूर्नामेंट में 46 की औसत से 138 रन बनाए हैं। जमान टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।