रवि शास्त्री का करार खत्म, जानिए कौन हो सकता है टीम इंडिया के नया कोच

नई दिल्ली।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि रवि शास्त्री का बतौर टीम निदेशक करार खत्म हो चुका है, लेकिन सचिन तेंडुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) अगर उचित मानती है तो उनके कार्यकाल को आगे बढ़ाया जा सकता है।

बता दें कि पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर शास्त्री का बीसीसीआई के साथ ट्वंटी-20 विश्व कप के आखिर तक का करार था और वेस्टइंडीज के हाथों टीम इंडिया की सेमीफाइनल में हार के साथ ही उनका करार खत्म हो गया।

शास्त्री भी बन सकते हैं कोच

बीसीसीआई सेक्रेटरी अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘शास्त्री का बतौर निदेशक करार खत्म हो गया है। हम अब टीम के लिए पूर्णकालिक कोच चाहते हैं और सीएसी इस पर फैसला लेगी। टीम के लिए पूर्णकालिक कोच और टीम निदेशक दोनों पद नहीं हो सकते अत: शास्त्री के करार का भी नवीनीकरण हो सकता है।’

आईपीएल से पहले टीम को मिल सकता है नया कोच

शास्त्री के बारे में उन्होंने कहा, यह पूरी तरह से समिति का फैसला होगा लेकिन इस बात की पूरी संभावना है कि यह पद पूर्णकालिक कोच का ही होगा। समिति को इस पद के लिए संभावित उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए कहा गया है। समिति की बैठक तीन अप्रैल के बाद होगी। यह आइपीएल शुरू होने से पहले भी हो सकता है।

2014 में शास्त्री ने संभाली थी कमान

गौरतलब है कि शास्त्री ने 2014 में टीम निदेशक की जिम्मेदारी संभाली थी। उनके कार्यकाल में भारतीय टीम ने इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीती, ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज गंवाई। हालांकि टीम वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची और ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती में ट्वंटी-20 सीरीज में 3-0 से हराया था। इसके अलावा टीम ट्वंटी-20 विश्व रैंकिंग में नंबर वन भी बनी।

वार्न ने जताई कोच बनने की इच्छा

विश्व क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न ने बतौर कोच भारतीय क्रिकेट टीम के साथ जुड़ने की इच्छा जताई है। वार्न ने कहा, ‘मैं टीम इंडिया के साथ काम करना पसंद करुंगा। मुझे लगता है कि भारत एक क्षमतावान और शानदार टीम है जिसके साथ काम करना शानदार होगा।

Leave a Reply