राजधानी के एटीएम ठगों को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर।शहर के एटीएम बूथ में खुफिया कैमरा और स्कीमर मशीन लगाकर विदेशों में 80 लाख रुपए से अधिक निकालने वाले मेहबर ताला और शहनवाज हनीफ को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुंबई पुलिस मंगलवार को रायपुर पहुंची और प्रोडक्शन वारंट में दोनों को गिरफ्तार किया। दोनों को बुधवार को मुंबई ले जाया गया है। वहां दोनों ने 17 लोगों के खातों में सेंध लगायी है। इन खातों से करीब एक लाख रुपए विदेश में निकाले गए हैं।
– सीसीटीवी कैमरे में दोनों का फुटेज मिला था। तब से पुलिस उनकी तलाश कर रही थी। दोनों के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने मुंबई पुलिस को फुटेज और जानकारी भेजी थी। तस्वीर से वहां की पुलिस ने दोनों की पहचान कर ली।
– पुलिस इस मामले की जांच के लिए मुंबई पुलिस की भी मदद लेगी क्योंकि जिन नाइजीरियन गिरोह को डेटा बेचा जाता था वे मुंबई में रहते हैं। पुलिस की टीम जांच के लिए वहां जाएगी। नाइजीरियन के बारे में वहां पता किया जाएगा।
– क्राइम ब्रांच टीआई संजय सिंह ने बताया कि उनकी सूचना के आधार पर मुंबई पुलिस की टीम रायपुर आई है। कोर्ट के आदेश के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों आरोपी मुंबई के रहने वाले हैं। आरोपी 50 प्रतिशत कमीशन में काम करते थे। नाइजीरियन गिरोह उन्हें कैश में पैसे देते थे।