राजस्थान सरकार दे रही है सिर्फ 95 रुपए में JioPhone

जयपुर। भामाशाह कार्ड धारकों को राजस्थान सरकार ने जियो मोबाइल फोन सिर्फ 95 रुपए में दे रही है। रिलायंस जियो ने राजस्थान सरकार के साथ साझेदारी कर यह स्कीम पेश की है। इसके तहत कंपनी अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा बेनिफिट्स उपलब्ध करा रही है। इस प्लान का नाम जियो भामाशाह योजना है। इस टैरिफ प्लान का लाभ भामाशाह कार्ड नंबर वाले लोग ही उठा सकते हैं।

इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए राजस्थान यूजर्स को वैध भामाशाह कार्ड नंबर के साथ जियो रिटेल स्टोर पर जाना होगा। इसके लिए उन्हें सबसे पहले जियो फोन खरीदना होगा जिसकी कीमत 1,095 रुपए है। रिटेलर यूजर के भामाशाह कार्ड नंबर के जरिए उसकी निजी जानकारी को कंफर्म करेगा। इसके बाद आप अपने आधार नंबर के जरिए इस सिम को एक्टिवेट कर सकते हैं।

ऐसा करने से उन्हें जियो फोन के साथ 95 रुपए का टैरिफ प्लान मिल जाएगा जिसकी वैधता 6 महीने की है।

इसके अलावा एक और खबर सामने आ रही है जिसके तहत राजस्थान सरकार यूजर के अकाउंट में 500 रुपए जमा करा देगी। इसके बाद जियो यूजर्स को अपने फोन में भामाशाह ऐप डाउनलोड करनी होगी। इसे ओपन कर आपको सर्विस एक्टिवेट करनी होगी। इसके बाद भामाशाह नंबर को ऑथेन्टिकेट करना होगा। ऐसा करने से आपके मोबाइल वॉलेट में दोबारा 500 रुपए जमा कर दिए जाएंगे। आपको बता दें कि यह स्कीम केवल जियो फोन के लिए ही वैध है। इसका सीधा मतलब यह है कि यूजर्स को यह फोन फ्री में ही मिल जाएगा, क्योंकि उन्हें सरकार की तरफ से 1000 रुपए रिफंड कर दिए जाएंगे।

ये है 95 रुपए की प्लान डिटेल्स:

इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाएगी। इस प्लान की वैधता 6 महीने यानी 168 दिन होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि एक महीने की प्लान की वैधता 28 दिन होती है तो 6 महीने की 28*6= 168 दिन होगी। कॉलिंग के अलावा यूजर्स को 126 जीबी डाटा 4जी डाटा दिया जाएगा। फिलहाल यह नहीं बताया गया है कि यूजर्स को एक दिन का कितना डाटा दिया जाएगा लेकिन खबरों के मुताबिक 750एमबी डाटा प्रतिदिन मिलेगा। इसके अलावा एसएमएस बेनिफिट्स भी दिए जाएंगे।