रायपुर : कलार समाज अपनी मेहनत से हर क्षेत्र में अग्रणी है : डॉ. रमन सिंह : मुख्यमंत्री शामिल हुए छत्तीसगढ़ डड़सेना (सिन्हा) कलार समाज के महाधिवेशन में

मुख्यमंत्री ने किया एटीएम वेन का शुभारंभ
सरहरगढ़ महोत्सव के लिए हर वर्ष दो लाख रूपए का
अनुदान देने की घोषणा
सीसी रोड निर्माण और कलार समाज के भवन
के लिए 10-10 लाख रूपए की स्वीकृति

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज बालोद जिले के गुण्डरदेही विकासखण्ड के ग्राम हल्दी(सिर्राभाठा) में आयोजित छत्तीसगढ़ डड़सेना (सिन्हा) कलार समाज के महाधिवेशन में शामिल हुए और समाज के लोगों को अपनी शुभकामनाएॅ दी। इस अवसर पर उन्होंने जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित दुर्ग की मोबाइल एटीएम वैन का शुभारंभ किया। उन्होंने मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत चार नवविवाहित जोड़ों को खुशहाल जीवन के लिए आर्शीवाद प्रदान किया। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने मुख्य अतिथि की आसंदी से महाधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि मॉ बहादुर कलारिन की प्रेरणा से कलार समाज निरंतर आगे बढ़ रहा है। यह समाज अपनी मेहनत से हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है। उन्होंने कहा कि कलार समाज काफी जागरूक समाज है। छत्तीसगढ़ के विकास में भी कलार समाज का महत्वपूर्ण योगदान है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अब स्मार्ट कार्डधारक परिवारों के लिए स्मार्ट कार्ड से निःशुल्क इलाज की सुविधा 30 हजार रूपए से बढ़ाकर 50 हजार रूपए कर दी गई है। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों के आग्रह पर मॉ बहादुर कलारिन मंदिर के सौंदर्यीकरण और बाउण्ड्रीवाल निर्माण के लिए पन्द्रह लाख रूपए, ग्राम हल्दी में सी.सी.सड़क निर्माण के लिए दस लाख रूपए, कलार समाज के भवन के द्वितीय तल निर्माण के लिए दस लाख रूपए की स्वीकृति और सरहरगढ़ महोत्सव के लिए प्रतिवर्ष दो लाख रूपए का अनुदान देने की घोषणा की।
महाधिवेशन को बालोद विधायक श्री भैय्याराम सिन्हा और मनेन्द्रगढ़ विधायक श्री श्याम बिहारी जायसवाल ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती रमशीला साहू, सांसद श्री विक्रम उसेण्डी, गुण्डरदेही विधायक श्री राजेन्द्र राय, पूर्व विधायक श्री विरेन्द्र साहू और श्री लाल महेन्द्र सिंह टेकाम सहित अनेक जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, डड़सेना कलार समाज के पदाधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।