रायपुर : महायज्ञ से प्रेम व भाई चारे की भावना होती है मजबूत : डॉ. सिंह : मुख्यमंत्री ने प्रदेश के विकास और खुशहाली के लिए मांगा आशीर्वाद

झलियापुर में आयोजित रामचरित मानस महायज्ञ में शामिल हुए मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री द्वारा मिनी स्टेडियम के लिए 25 लाख एवं
कांक्रीट सीसी रोड के लिए 10 लाख रूपये की घोषणा

 

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि रामचरित मानस महायज्ञ से प्रेम, एकता एवं भाईचारे की भावना मजबूत होती है। रामचरित मानस माता-पिता, भाई, बच्चे के प्रति कर्तव्य का बोध कराता है। मुख्यमंत्री आज मुंगेली जिले के अंतिम छोर पर बसे ग्राम झलियापुर में आयोजित रामचरित मानस महायज्ञ के समापन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होने ग्राम झलियापुर में मिनी स्टेडियम के लिए 25 लाख रूपये और कांक्रीट सीसी रोड के लिए 10 लाख रूपये की मंजूरी की घोषणा की। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने महायज्ञ में पूजा अर्चना कर प्रदेश की सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए आशीर्वाद मांगा।
मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के साथ विगत 14 वर्षो में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, विद्युत सहित विभिन्न क्षेत्रों में विकास कार्य कराये गये है। उन्होने कहा कि प्रदेश की ढ़ाई करोड़ जनता ने मुझ पर जो विश्वास किया है, उसे टूटने नहीं दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने खाद्यमंत्री श्री मोहले की सराहना करते हुए कहा कि वे आत्मीयता से क्षेत्र के विकास के लिए कार्य किया है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत छत्तीसगढ़ के 35 लाख परिवारों को रसोई गैस उपलब्ध कराने का लक्ष्य है। अब तक गरीब परिवारों की 18 लाख महिलाओं को निःशुल्क रसोई गैस कनेक्शन दिए जा चुके हैं। इसी तरह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रदेश के 6 लाख आवासहीन लोगों को आवास देने की शुरूआत की गई है। उन्होने कहा कि आने वाले समय में इंटरनेट कनेक्टिविटी, ब्राडबैंड की सुविधा गांवों को मिलेगी।
खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री पुन्नूलाल मोहले ने कहा कि ग्राम झलियापुर विकासखण्ड का आखिरी गांव है। उन्होने कहा कि देश प्रदेश की शांति, दया, करूणा और समरसता के लिए महायज्ञ का आयोजन किया जाता है। भगवान रामचंद्र जी के जीवन चरित्र एवं उनका आदर्श हमारे लिए अनुकरणीय है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में विगत 14 वर्षो में प्रदेश का चहुंमुखी विकास हुआ है। बिलासपुर लोक सभा क्षेत्र के सांसद श्री लखनलाल साहू ने भी इस अवसर पर अपने विचार प्रकट किए। इस मौके पर संसदीय सचिव श्री तोखन साहू, जिला पंचायत मुंगेली के सदस्य श्री अशोक सिंह, जनपद पंचायत मुंगेली की अध्यक्ष श्रीमती प्रतिभा खाण्डेकर, उपाध्यक्ष श्री शिवप्रताप सिंह, संभागायुक्त श्री टीसी महावर, कलेक्टर श्री एनएन एक्का, पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारूल माथुर सहित अनेक जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।