रायपुर : मुख्यमंत्री ने शहीद युगल किशोर वर्मा को दी श्रद्धांजलि : ‘हुतात्मा पुष्पांजलि रैली’ के सदस्यों से की मुलाकात

छत्तीसगढ़ और पूरा देश वीर जवानों के साथ: डॉ. रमन सिंह

रायपुर, 23 फरवरी 2018

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के शहीद युगल किशोर वर्मा की शहादत को श्रद्धांजलि देने के लिए ‘हुतात्मा पुष्पांजलि रैली’ का आयोजन मजबूती के साथ यह संदेश देता है कि हमारी पूरी युवा पीढ़ी, पूरा छत्तीसगढ़ और पूरा देश नक्सली आतंक का बहादुरी के साथ मुकाबला कर रहे हमारे वीर जवानों के साथ हैं। सुरक्षा बलों के जवानों और शहीदों के सम्मान के लिए आयोजित यह कार्यक्रम सराहनीय है।
उन्होंने आज देर रात यहां अपने निवास परिसर में पहुंची ‘हुतात्मा पुष्पांजलि रैली’ को सम्बोधित करते हुए कहा कि नक्सलियों के विरुद्ध सबसे कठिन लड़ाई छत्तीसगढ़ में लड़ी जा रही है। अब वह दिन दूर नहीं जब छत्तीसगढ़ पूरी तरह नक्सली आतंक से मुक्त होगा। इस रैली का शुभारंभ राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज से हुआ जहां से यह रैली भिलाई, दुर्ग, राजनांदगांव, खैरागढ़, गातापार, मलैद, जालबांध तक गयी और वहां सुरक्षा के लिए तैनात सुरक्षा बलों के जवानों से मुलाकात की। रैली में 70 मोटर सायकल में 250 से अधिक युवा और अनेक नागरिक शामिल हुए। रैली ने लगभग 260 किलोमीटर का सफर तय किया। जगह-जगह रैली का स्वागत किया गया। देर रात रैली रायपुर स्थित मुख्यमंत्री निवास में समाप्त हुई।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर शहीद युगल किशोर वर्मा की शहादत को याद करते हुए उन्हें नमन किया। उल्लेखनीय है कि शहीद जुगल किशोर वर्मा 6 अगस्त 2017 को गातापार के जंगलों में नक्सलियों से बहादुरी के साथ मुकाबला करते हुए शहीद हुए थे। मुख्यमंत्री ने रैली के समापन के अवसर उपस्थित शहीद युगल किशोर वर्मा के पिता श्री शिव कुमार वर्मा, माता श्रीमती यशोदा वर्मा, पत्नी श्रीमती माधुरी वर्मा और चाचा श्री वेद वर्मा से मुलाकात की और उनका कुशल क्षेम पूछा।
इस अवसर पर राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्री गोलेक बिहारी और डॉ. गिरीशकांत पाण्डेय ने भी अपने विचार प्रकट किए। इस अवसर पर राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री प्रमोद भट्ट, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री सलीम अशरर्फी सहित सर्वश्री राजीव श्रीवास्तव, तौकीर खान, अनिल डागा और डॉ. विष्णु श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में युवा और नागरिक शामिल थे।