रायपुर से ही लौट आएगी गोंदिया पैसेंजर

उरकुरा दाधापारा के मध्य तीनों लाइनों पर अलग अलग दिन लिये जा रहे मेगा इंटीग्रेटेड कॉरिडोर ब्लाक के कारण झारसुगुड़ा गोंदिया पैसेंजर ट्रेन प्रभावित रहेंगी। यहां मध्य तीनों लाइन अप, डाउन एवं मिडिल लाइन पर मेन्टेनेंस होगा।

तीन एवं 17 सितंबर, तथा आठ, 15 एवं 29 अक्टूबर को अप एवं मिडिल लाइन पर ब्लाक से गोंदिया झारसुगड़ा पैसेन्जर को रायपुर स्टेशन में समाप्त कर यहीं से वापस गोंदिया के लिए रवाना किया जाएगा। वहीं झारसुगुड़ा गोंदिया पैसेंजर को बिलासपुर स्टेशन में समाप्त कर वहीं से झारसुगड़ा पैसेन्जर बनाकर रवाना किया जाएगा। यह गाड़ी बिलासपुर एवं रायपुर के मध्य रद्द रहेगी।

इसी तरह 10 सितंबर, एक एवं 22 अक्टूबर को डाउन लाइन पर ब्लाक के कारण गोंदिया-झारसुगड़ा पैसेन्जर को रायपुर स्टेशन में समाप्त कर रायपुर स्टेशन से वासप गोंदिया के लिए रवाना किया जाएगा। इसी तरह झारसुगडा गोंदिया पैसेंजर बिलासपुर से ही वापस लौट जाएगी। इस दौरान बिलासपुर एवं रायपुर के मध्य के यात्रियों की सुविधा के लिए अमृतसर बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को रायपुर एवं बिलासपुर के मध्य पैंसेंजर के रूप में चलाया जाएगा।

राजधानी में अतिरिक्त कोच

बिलासपुर नई दिल्ली के बीच ट्रेनों में अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए रेलवे द्वारा राजधानी एक्सप्रेस में एक अस्थायी अतिरिक्त कोच की सुविधा दी गई है। यह 31 अक्टूबर तक रहेगी।

तिरुपति एक्सप्रेस का रूट बदला

संबलपुर रेलवे के रायगड़ा-टिटलागढ़ खण्ड पर पुल में मरम्मत कार्य के कारण तिरुपति बिलासपुर तिरुपति एक्सप्रेस दो से 30 सितंबर तक परिवर्तित मार्ग रायपुर-गोंदिया-बल्लारसाड़-विजयवाड़ा के मार्ग से चलेगी। तिरुपति एक्सप्रेस दो, पांच, नौ, 12, 16, 19, 23, 26 एवं 30 सितंबर को परिवर्तित मार्ग से चलेगी। वहीं वापसी में तीन , सात, 10, 14, 17, 21, 24 एवं 28 सितंबर को परिवर्तित मार्ग से आएगी।