राशिफल | horoscope

म‌िथुन राश‌ि: शुभ समाचार मिलने की संभावना

वित्तीय मामलों में प्रगति की संभावना है। नौकरी भी सही से चलेगी। फिर भी आपको काम के कई दरवाजे खुले हुए नजर आएंगे। जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं था। आपके पास बहुत सारी योजनाएं आएगी, जिस पर आपको काम करना है। इस महीने आपको कार्यक्षेत्र में कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आप पाएंगे कि इस माह आपके आत्मविश्वास में वृ​द्धि हुई है। छात्र इस महीने थोड़ा तनाव में रहेंगे। नए प्रोजेक्ट वर्ग और असाइनमेंट की वजह से उनका पूरा म​हीना व्यस्त रहेगा। माह में अंतिम में जीवनसाथी के करीब आएंगे और परिवार से साथ घूमने फिरने जा सकते हैं।

स‌िंह राश‌ि: परिवार के साथ जा सकते है बाहर घूमने

जमीन से जुड़े कार्यो के लगे लोगो के लिए यह महीना लाभ लेकर आया है। इस महीने उनका मान सम्मान बढ़ेगा। निवेश के लिए यह महीना बिल्कुल सही है। हालांकि सब कुछ सही चलने के बाद भी माह के बीच में आपके आत्मविश्वास में थोड़ी कमी आ सकती है और इस कारण आपके कई महत्तवपूर्ण फैसले भी अटक सकते हैं। पूरे आत्मविश्वास के कारण अपने काम पर ध्यान दें। इस महीने आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में थोड़ा मन मुटाव हो सकता है। इसीलिए सावधान रहे। बाद को ज्यादा ना बढाएं। स्वास्थ्य के मामले में यह महीना आपके लिए अच्छा रहेगा।

कन्‍या राश‌ि: विदेश जाने का संयोग

पिछले समय की गई मेहनत का फल आपको इस माह में मिलेगा। नौकरी से जुड़े लोगो के लिए यह महीना महत्वपूर्ण है।  विदेश जाने का संयोग बन रहा है। इस माह धार्मिक आयोजन, आध्यात्मिक कार्य, जनसेवा, नए आयोजन हो सकते हैं। अविवाहित युवक-युवतियों को जीवन साथी की खोज में सफलता मिलेगी। व्यवसायियों को व्यवसाय में विस्तार के बारे में नए विचार आएंगे। माह के अगले पखवाड़े में शरीर अस्वस्थ रहेगा। खास कर आँख सम्बंधित शिकायत हो सकती है।

तुला राश‌ि: संवदेनशील ना बनें

इस माह आपको अपने गुस्से में काबू रखना पड़ेगा। जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें। व्यवसाय और नौकरी में विपक्षी सिर उठाएंगे। शुरुआती समय में आप में कलात्मकता, सृजनात्मकता अधिक देखने को मिलेगी। विचारों में नयापन होगा। विदेश से शुभ समाचार मिलेगा। ज़मीन जायदाद के कागज़ात बना सकते हैं। अविवाहितों के लिए विवाह के योग हैं। कम दूरी की यात्रा होगी। इस माह आप अधिक संवेदनशील ना बनें। अपनी बात को स्पष्ट रखें और गलतफहमी ना होने दें। किसी भी कानूनी मामले में कोई निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार कर लें। माह में आप थोड़ा तनाव में रहेंगे। माता का स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण चिंता भी रहेगी।

मकर राश‌ि: आंख बंद करके ना करें निवेश

इस माह आपके सितारे पूरी तरह बुलंद हैं और समाज में मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। सामाजिक कामों में भी आपको सफलता मिलेगी। किसी छोटी यात्रा का योग है। आपको सब कुछ मेहनत से मिलेगा, इसलिए मेहनत करते रहें। सफलता मिलने से अहंकार बढ़ सकता है। संतान और कर्म के मामले में आपके विदेश संबंधित कार्य पूरे होंगे। उसमें आपको खर्च करने की तैयारी रखनी पड़ेगी। शेयर बाज़ार आदि में आंख मूंदकर निवेश न करें।

धनु राश‌ि: अहंकार पर लगाएं लगाम

इस माह आप भूमि संबंधित कामों के व्यस्त रहेंगे। जमीन, निर्माण कार्य, खेती जैसे काम में आपको सफलता मिलेगी। गुस्सैल स्वभाव के कारण आपके संबंध बिगड़ सकते है। विचारों में तेजी से परिवर्तन आएंगे व महत्वपूर्ण निर्णय लेने में तकलीफ हो सकती है। गर्भवती महिलाओं को विशेष सावधानी रखने की सलाह है। लंबी यात्रा की संभावना है। व्यवसाय में आपत्ति नही आएगी, परंतु कम्युनिकेशन गैप न रहे इस बात को ध्यान में रखें। कार्यक्षेत्र में आपकी महत्ता और वर्चस्व बढ़ेगा परंतु अहंकार पर अंकुश नहीं रखेंगे तो दूसरों की नज़र में आप कठोर साबित होंगे। माह के अंतिम चरण में दुर्घटना से बचें।

वृश्‍च‌िक राश‌ि: लोन लेकर शुरू ना करें कारोबार

लगातार काम करने के कारण इस माह आप नौेकरी में बोरियत महसूस करेंगे। इसीलिए दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाएं। व्यापार में लाभ मिल सकता है और सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। माह का शुरुआती समय तो आपका अच्छा रहेगा, लेकिन मध्य में आपको शांति बनए रखनी होगी। अगर आपने गुस्से को हावी होने दिया तो आपको नुकसान भी हो सकता है। इस माह आप लोन लेकर कोई भी कारोबार शुरू ना करें। जमीन, मकान या अचल संपत्ति से संबंधित व्यक्ति सरकारी कागज़ातों को ठीक से पढ़ने के बाद ही किसी ठोस नतीजे पर पहुंचे। आप काम का बोझ बढ़ने से धीरे धीरे थकावट महसूस करेंगे। इसके अलावा आप सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों व अन्य चैट एप्लीकेशन्स के ज़रिए कम्युनिकेशन को विस्तार देंगे। कोर्ट-कचहरी के कार्य हो सके तो टाल दें।

कुंभ राश‌ि: वैवाहिक जीवन में परेशानी आने के संकेत

इस माह में आप को वैवाहिक जीवन में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। इस समय आप थोड़ा सा समझौतावादी रवैया अपनाकर चलें। किसी विवाद में ना पड़ें। यात्रा रद्द करना अच्छा है। संतान से सबंधित थोड़ी परेशानी आ सकती है। अचानक खर्च के लिए तैयार रहें। बार बार सोच में परिवर्तन आने से आप का ध्यान काम में एकाग्र नहीं होगा और अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेंगे। वाहन के लिए खर्च करना पड़ सकता है। गलत संगत में पड़ सकते हैं। आयात-निर्यात के काम में विस्तार की संभावना है।

मीन राश‌ि: धन लाभ होने की संभावना

महीने का शुरुआती समय आपके लिए अच्छा रहेगा। लेकिन बाद में थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। माह की शुरुआत में आपके आय-व्यय का पलड़ा संतुलित रहेगा। मकान व वाहन के कागज़ात बनवाते समय सवाधान रहें। धार्मिक मामलों में पैसा खर्च होगा। विदेश यात्रा एवं विदेश संबंधित कामकाज में अनुकूलता रहेगी। जीवनसाथी के साथ संबंध नाजुक रहेंगे। आपकी ज़िद और बोली से संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। आपको अचानक धन लाभ होने की संभावना है।

धनु राश‌ि: आर्थिक रूप से शुभ रहेगा दिन

आज आप अपने परिवार के साथ किसी खास प्रयोजन का जश्न मनाएंगे या फिर कहीं बाहर घूमने जाएंगे। जिससे आपको बहुत खुशी मिलेगी। अगर आप पार्टनर की खोज में हैं तो आज का दिन आपके लिए महत्त्वपूर्ण है। अगर आप अपनी अपेक्षाओं में अपने पार्टनर की योग्यता के मामले में थोड़ी ढिलाई देने की सोचें तो आज आपको वैसे पार्टनर से मुलाकात हो सकती है। आज आप महसूस करेंगे कि आपका हाल ही में किया गया स्थानांतरण आपको कष्ट दे रहा है और आप असंतुष्ट हैं, लेकिन इस स्थिति के लिए आप अभी ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। आपको यही करना है कि अपने आस पास के वातावरण के साथ सामंजस्य बैठाकर अपना काम करते जाना है। आमतौर पर आर्थिक रूप से आज आपके लिए अच्छा दिन है।  आज आप जाने अनजाने में खुद को चोट पहुंचा सकते हैं। आप अपने हर काम को बेहद सावधानी और सतर्कता से करें।

Leave a Reply