लश्कर के सरगना ने चीन को सराहा, कहा- दार्जिलिंग, सिक्किम में आतंक फैलाओ

लश्कर के सरगना ने चीन को सराहा, कहा- दार्जिलिंग, सिक्किम में आतंक फैलाओ
कश्मीर में आतंक फैलाने के बाद आतंकी भारत के उत्तरपूर्वी क्षेत्र को निशाना बनाने की तैयारी कर रहे हैं। पाकिस्तान में बैन हो चुके आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने जिहादियों को देश के उत्तरपूर्वी इलाकों में आतंक भड़काने की बात कही है। लश्कर के आतंकियों की चाल सुरक्षा एजेंसी के रडार में एक वीडियो लीक होने की बात आई।
इस वीडियो में लश्कर के को-फाउंडर अमीर हमजा ने दार्जिलिंग, सिक्किम समेत देश के कई हिस्सों में हिंसा फैलाने की बात कही है।

वीडियो 19 जुलाई को लाहौर से सामने आया, जिसने सुरक्षा एजेंसियों को परेशान कर दिया। इस वीडियो में हमजा ने भारत और चीन के बीच डोकलाम क्षेत्र में चल रही तनातनी का फायदा उठाते हुए भारत में आतंक फैलाने की बात कही है।

हमजा ने जारी क्लिप में कहा कि हम सिक्किम में लड़ेंगे, भूटान में लड़ेंगे, दार्जिलिंग में लड़ेंगे और श्रीनगर में लड़ेंगे। हाल के दिनों में सुरक्षा एजेंसियों ने कई आतंकियों को चिह्नित किया है, लेकिन अमीर हमजा का यह वीडियो गृह मंत्रालय के कानों में घंटी की तरह बजा। दरअसल, जनवरी 2017 में लश्कर चीफ हाफिज सईद को नजरबंद किए जाने के बाद हमजा पहली बार जनता के सामने आया है।
इस वीडियो में हमजा ने चीन की प्रशंसा भी की है। वीडियो में हमजा बोल रहा है कि अगर भारत चीन से लड़ने के लिए अपनी सेना भूटान में भेज सकता है तो पाकिस्तान के साथ चीनी सैनिक भी श्रीनगर में प्रवेश कर सकते हैं।

गौरतलब है कि अमीर हमजा को 2012 में अमेरिका ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया। साथ ही भारत को भी इसकी तलाश है, हमजा नवंबर 2008 में हुए मुंबई हमले का आरोपी है। उस आतंकी हमले में 160 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 300 लोग घायल हो गए थे।