लालू की बेटी मीसा भारती और दामाद के तीन ठिकानों पर ED का छापा

नई दिल्ली: राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है क्योंकि उनपर सीबीआई और ईडी का शिकंजा लगातार कसता हीं जा रहा है। लालू यादव के घर और ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी के महज 24 घंटों के भीतर बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश के तीन ठिकानों पर शनिवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा हैये भी पढ़ें: भारत और चीन में बढ़ी तल्खियां, जानिए किसके पास है कितनी ताकत

सुबह तकरीबन 9.30 बजे ईडी मीसा भारती के फॉर्म सहित तीन ठिकानों पर पहुंची। इसके तहत दिल्‍ली के सैनिक फार्म इलाके में स्थित फार्म हाउस, बिजवासन और घिटोरनी में उनके ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है। बताया जा रहा है कि मनी लांड्रिंग केस में यह छापेमारी की गई है। उनके सैनिक फार्म हाउस की कीमत 50 करोड़ मानी जाती है और यह 2.8 एकड़ में फैला हुआ है।

जांच के दौरान पता चला कि मीसा और शैलेश की कंपनी में एक दिन में एक ही बैंक से शैल कंपनियों के जरिए 90 लाख रुपये ट्रांसफर हुए थे। सूत्रों के मुताबिक अब तक पूछताछ के दौरान पता चला है कि शैल कंपनियो में बैठे लोगों ने इस शेयर को ट्रासंफर करने के लिए बाकायदा अपनी फीस वसूल की थी। फीस लेने वाले जैन बंधु और सीए राजेश अग्रवाल दोनो ही तिहाड़ जेल में बंद हैं।

सूत्रो ने बताया कि आयकर विभाग ने अपनी पूछताछ के दौरान शैलेश और मीसा से पैसे की जानकारी मांगी थी लेकिन दोनों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया था।  दोनों को साल 2008 से 2016 तक करोडों रुपये आने का पता चला। ईडी ने मिशेल कंपनी को पैसा देने वाली फर्जी कंपनियों के मालिक वीके जैन और एसके जैन को गिरफ्तार किया था इसी के आधार पर सीए राजेश अग्रवाल की गिरफ्तारी हुई थी।