लैपटॉप की डाटा केबल से उसने दूर कर लिए अपने दर्द

रीढ़ की हड्डी में दर्द से परेशान मोबाइल शोरूम के सेल्समैन ने फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक ने लैपटॉप की डाटा केबल से फंदा बनाया। घटना मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात विंडसर हिल्स के फ्लैट नंबर-54 की है। मृतक का भाई सूर्या कंपनी में एचआर मैनेजर है। घटना का पता बुधवार सुबह लगा। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

उत्तराखंड के चम्पावन जिला स्थित राजनगर चौकी गांव निवासी मुकेश राय ग्वालियर की सूर्या कंपनी में एचआर विभाग में है। 6 महीने पहले ही कंपनी में उनका ट्रांसफर आन्ध्रप्रदेश के हिन्दूपुर में बतौर एचआर मैनेजर किया। सिरोल थाना क्षेत्र स्थित विंडसर हिल्स में मुकेश की पत्नी लक्ष्मीदेवी, दो बच्चे व उनका छोटा भाई कविन्द्र राय (28) रहता था।

कविन्द्र एक मोबाइल कंपनी में बतौर सेल्समैन काम कर रहे थे। मोबाइल कंपनी में होने के कारण कविन्द्र रात को 11 बजे तक लौटता था। घर की एक चाबी कविन्द्र के पास रहती थी। मंगलवार रात कविन्द्र घर लौटा और बिना खाना खाए अपने रूम में चला गया। बुधवार सुबह जब भाभी ने बच्चे को स्कूल बस तक छोड़ने के लिए उन्हें उठाना चाहा, तो रूम अंदर से बंद मिला।

दरवाजा लगातार खटखटाने के बाद जवाब नहीं मिला तो तत्काल पुलिस को सूचना दी। सिरोल थाना प्रभारी संतोष सिंह मौके पर पहुंचे। दरवाजा तोड़ा तो अंदर कविन्द्र फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी। घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

दो साल पहले चोटिल हुए थे

परिजन बसंत राय ने बताया कि कविन्द्र ने उत्तराखंड से फिजिकल एजुकेशन की पढ़ाई की थी। 2 साल पहले वो खेलने के दौरान चोटिल हुए थे और उन्हें रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई थी। इसके बाद लगातार उसे असहनीय दर्द उठता था। इसी कारण वह फील्ड बदलकर यहां ग्वालियर में जॉब कर रहा था। मंगलवार रात वह लौटा और संभवतः उसी दर्द के कारण लैपटॉप की डाटा केबल से फंदा बनाकर फांसी लगा ली।