लड़की से रेप के आरोपी तांत्रिक को पुलिस ने लिया रिमांड पर, खंगाले जा रहे बैंक खाते

धमतरी। झाड़ फूंक के नाम पर भोली-भाली युवतियों की अस्मत से खेलने वाले ढोंगी बाबा के खिलाफ धमतरी सिटी पुलिस ने अपना शिकंजा और मजबूती से कस दिया है। आरोपी बाबा फिलहाल सलाखों के पीछे था। पुलिस ने दो अन्य मामलों पर पूछताछ के लिए उसे रिमांड पर फिर से लिया है। इसके अलावा उसकी निजी संपत्तियों को खंगाला जा रहा है। बताया गया है कि कई बैंकों में उसका खाता हैं, जहां लाखों रुपए जमा हैं। आरोपी को बीते 27 अगस्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

 

  • आमातालाब रोड धमतरी निवासी प्रकाश उर्फ राजू मिश्रा (45) के खिलाफ नगरी ब्लाक की एक युवती ने रिपोर्ट लिखाई की उसने तंत्र-मंत्र के सहारे इलाज का दावा कर धोखाधड़ी की और उसके अस्मत के साथ खिलवाड़ किया।
    – पुलिस जांच कर रही थी कि एक युवती ने और बाबा के खिलाफ मामला दर्ज कराया। प्राथियां का मेडिकल जांच के बाद तांत्रिक के खिलाफ धारा 376 जोड़ा गया।
    – उसके खिलाफ पहले से धारा 420, 354 बी, 376, टोनही प्रताड़ना की धारा 6 और 7 एवं एससी एसटी की धारा 3 (2) के तहत जुर्म दर्ज के बाद जेल भेज गया गया था। प्रकाश के जेल में होने से – पुलिस की जांच प्रक्रिया आगे नहीं पढ़ पा रही थी, इस पर थाना प्रभारी ने रिमांड के लिए न्यायालय से अनुमति मांगी थी, अनुमति मिलने पर सोमवार को उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।
    – थाना प्रभारी संतोष जैन ने बताया कि तांत्रिक प्रकाश उर्फ राजू के खिलाफ धोखाधड़ी समेत 3 मामलों में अपराध दर्ज किया गया है, जिसमें एक मामले में उसकी गिरफ्तारी हुई, दो अन्य मामलों को लेकर उससे पूछताछ की जानी हैं। मामले संपत्ति रिकवरी से भी जुड़ रहा है। रिमांड में पूछताछ पश्चात आगे की कार्रवाई की जाएगी।
    सीसी टीवी कैमरे के जरिए फंसाता था लड़कियों को
    – यह करोड़पति बाबा का असली चेहरा सामने आया, तो पता चला कि स्थानीय लोगों की श्रद्धा और विश्वास के साथ जमकर खेलता था।
    – घर के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगा रास्ते में जा रही लड़कियों पर नजर रखता और जो पसंद आती उसे चेलों के जरिए जाल में फंसाकर बुलवा लेता था।
    – इलाज के बहाने लड़कियों को बंधक बना दुष्कर्म करता था और परिजनों से इलाज के नाम पर मोटी रकम भी वसूलता था।
    कमरे में लड़कियों से होता था से सब
    – बाबा के घर में एक पूजा का कमरा था। वहां लड़कियों को इलाज के नाम पर ले जाता था। उस कमरे में किसी को भी जाने की मनाही थी।
    – वहां लड़की के आंखों पर पट्टी बांधकर शरीर से सारे कपड़े उतरवाकर बाबा उसे प्रसाद के रूप में नशे की गोली देता था। इसके बाद वो दुष्कर्म करता था। बाद में लड़की को ब्लैकमेल कर कई बार दुष्कर्म करता था।
    कई कीमती वाहनों
    – पुलिस ने बताया कि आरोपी प्रकाश मिश्रा तांत्रिक बनने के पहले मिशन स्कूल के पास बाइक मैकेनिक का काम करता था, फिर ऑटो ड्रायवर बना।
    – इस बीच उसे करोड़पति बनने की धुन सवार हो गई और फिर क्या था, उसने झाड़-फूंक के नाम पर यह गोरखधंधा शुरु कर दिया और फिर देखते ही देखते 14 सालों में करोड़पति भी बन गया।
    – उसके पास कई कीमती वाहन के अलावा मकान और फ्लैट भी हैं। बिलासपुर, रायपुर समेत कई शहरों में ज्योतिषी की संपत्ति है।
    – धमतरी में तो आलीशान मकान में रहता था।
    जेवरात का शौक
    – तांत्रिक को शानो शौकत के साथ रहने का शौक था। सोने के जेवरात उसकी खास पंसद बन गई।
    – बताया गया है कि वह करीब 50 लाख रुपए कीमत के सोने के जेवरातों से हमेशा लदा रहता था।
    – विलासिता का आलम यह था कि घर के सभी कमरों और बाथरूम में एसी लगा ली। घर के अंदर आने वालों पर नजर रखने के लिए उसने सीसी टीवी कैमरा भी लगा रखा था।
    ऐसे सच आया सामने
    – पुलिस के अनुसार गिरफ्तार ज्योतिषी का नाम प्रकाश उर्फ राजू मिश्रा (40) है और वह गौरवपथ निवासी है।3 महीने पहले नगरी ब्लॉक की छात्रा सिर और पेट दर्द का इलाज कराने शहर के मसीही अस्पताल में भर्ती हुई थी।
    – तभी छात्रा के भाई गोपाल (बदला हुआ नाम) का शहर के युवक से संपर्क हुआ। गोपाल ने अपनी बहन की बीमारी की बात उसे बताई, तब युवक ने उसे अपने झांसे में ले लिया और एक ज्योतिषी के पास झाड़-फूंक कराकर महीने भर में ठीक कर देने का दावा किया।
    – बदले में 2 लाख का खर्च बताया। युवक के झांसे में गोपाल आ गया और अपनी बहन की अस्पताल से छुट्टी कराकर इलाज के लिए युवक के साथ बहन को लेकर ज्योतिषी के घर लेकर पहुंचा।
    – बाबा की शर्त थी कि लड़की को 3 महीने तक बाबा के पास रहकर ही इलाज करवाना होगा। उसे घर जाने की मनाही थी। बाबा ने उसे चेले के पास रखवाया था।
    – जब उसका भाई मिलने आया तो लड़की ने रोते हुए उसे बाबा की करतूत बता दी, लेकिन वो इतनी डरी हुई थी कि खुलकर ज्यादा नहीं बता पाई थी। इधर उसका भाई उसे लेकर घर चला आया था।