विदेश में इन नौकरियों से करोड़ों कमाते हैं लोग, इंडिया में तो शर्म से मर जाएं

आजकल अच्छी सैलरी के लिए लोग अजीबोगरीब नौकरी करने को भी तैयार हो जाते हैं। कुछ नौकरियां ऐसी हैं जिनका विदेशों में बहुत क्रेज है। जिसे करने पर आपको करोड़ों में सैलरी मिलती है लेकिन अगर उसे भारत में रहने वाले लोगों को करने के लिए कहा जाए तो वो शर्म से ही मर जाएंगे। आइए आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ नौकरियों के बारे में जो करोड़ों की सैलरी देते हैं लेकिन इन्हें करने के लिए बड़ा दिल चाहिए।

पेपर टॉवल स्नीफर- 34 लाख प्रति वर्ष
ये नौकरी अपने आप में कुछ अजीबोगरीब है। आपने स्नीफर कुत्तों के बारे में तो सुना होगा लेकिन इस नौकरी में इंसान पेपर टॉवल को सूंघते हैं। कुछ खास किस्म के मामलों में इन लोगों का इस्तेमाल किया जाता है।
डॉग फूड टेस्टर- 26 लाख रुपये प्रति वर्ष
फूड टेस्टर की नौकरी काफी अच्छी होती है क्योंकि इसमें आपको तरह-तरह के व्यंजनों को चखने का मौका मिलता है लेकिन क्या आपने कुत्ते का खाना कभी चखा है। जी हां ये बिल्कुल सच है। आपको बता दें कि विदेशों में कुत्ते का खाना चखना एक प्रोफेशनल जॉब है और कई लाख रुपये की सैलरी मिलती है।

न्यूड मॉडल- 13 हजार रुपये प्रति घंटे
विदेशों में पेंटिंग बनाने के लिए न्यूड मॉडलों का इस्तेमाल किया जाता है। इस प्रोफेशन का काफी क्रेज है। न्यूड मॉडल को घंटे के हिसाब से सैलरी दी जाती है।
सेक्स टॉय टेस्टर- 33 लाख प्रति वर्ष
इस नौकरी का विदेश में बहुत ज्यादा क्रेज देखा जाता है। इस बात का अंदाजा आप इसकी वार्षिक आय को देखकर ही लगा सकते हैं।
बेड टेस्टर-26 लाख रुपये प्रति वर्ष
बिस्तर पर सोकर उसकी जांच करने की नौकरी का क्रेज भी इन दिनों विदेशों में सिर चढ़कर बोल रहा है। ऐसा करने वालों को सैलरी के तौर पर लाखों रुपये मिलते हैं।

Leave a Reply