विराट कोहली ने पुराना फोटो शेयर कर खोला अपनी सफलता का राज

नई दिल्ली। विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ने पिछले दिनों वेस्टइंडीज का दो टेस्ट मैचों की सीरीज में सफाया किया। टीम इंडिया ने अपने घर में लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज जीतकर ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी की।

विराट के नेतृत्व में इससे पहले इंग्लैंड दौरे पर भारत टेस्ट व वनडे सीरीज नहीं जीत पाया था लेकिन उन्होंने वहां जमकर रन बनाए। विराट लगातार कई रिकॉर्ड्स अपने नाम पर करते जा रहे हैं और इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। इसमें कोई शक नहीं कि विराट इस वक्त काफी सफल हैं और उनकी ये सफलता उन्हें किस वजह से मिली है यह बात उन्होंने ट्विटर के जरिए अपने फैंस के साथ शेयर की।

विराट ने ट्विटर पर अपनी पुरानी तस्वीर पोस्ट की और उसके साथ लिखा कि मेहनत और फोकस के दम पर कुछ भी करना संभव है। आप काम करते रहें और खुद पर भरोसा रखें। विराट के इस बात का साफ मतलब निकलता है कि अपने करियर में उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया है वो सिर्फ और सिर्फ उनकी मेहनत का नतीजा है। विराट ने जो तस्वीरें शेयर की हैं उनमें से पहली तस्वीर में वो काफी मासूम से नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरे तस्वीर में उनकी परिपक्वता चेहरे पर झलक रही है।

विराट कोहली ने वनडे में अब तक 35 जबकि टेस्ट में वो 24 शतक लगा चुके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत के बाद अब भारतीय टीम उनकी अगुआई में पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी और उसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया को टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इस क्रिकेट सीरीज के खत्म होने के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी जिसे टीम इंडिया के लिए मुश्किल दौरा माना जा रहा है।