विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप: मैरीकॉम और सरिता की जबरदस्त शुरुआत

5 बार की चैम्पियन और ओलंपिक में कांस्य पदक जीत चुकी स्टार भारतीय मुक्केबाज MC मैरीकॉम ने विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में गुरुवार को शानदार विजयी आगाज किया. उन्होंने पहले राउंड में स्वीडन की जूलियाना सोडरस्टोर्म को 3-0 से एकतरफा मात दी.

मैरीकॉम ने 51 किग्रा भार वर्ग में स्वीडन की प्रतिद्वंद्वी को अपने जोरदार प्रहारों से पस्त मैच में वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया. अब उनका अगला मुकाबला शनिवार को जर्मनी की अजीज निमानी से होगा.

अगस्त में होने वाले ओलंपिक का टिकट पाने के लिहाज से मैरीकॉम के लिए यह टूर्नामेंट काफी अहम है और उन्होंने आक्रामक अंदाज में अभियान की शुरुआत कर रियो के लिए अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं.

वहीं 60 किग्रा भार वर्ग में एल. सरिता देवी ने भी दूसरे दौर में जगह बना ली है. उन्होंने बेलारूस की एला यार्शीविच को 3-0 से ही मात दी. सरिता का अगले दौर में मैक्सिको की विक्टोरिया टोरेस से मुकाबला होगा। इन दोनों के अलावा पूजा रानी 75 किग्रा भार वर्ग में भारतीय दावेदारी पेश कर रही हैं. पूजा को अपने पहले मुकाबले में बाई मिली है. वह शुक्रवार को यूक्रेन की मारिया बोरूस्ता से मुकाबला करेंगी.

Leave a Reply