शादी समारोह में आये लोगो पे गिरा खोलता तेल

सरकारी विभाग की लापरवाही इतनी खौफनाक साबित हुई कि एक परिवार की शादी की खुशियां मातम में बदल गईं।
दरअसल जयपुर के शाहपुरा व विराटनगर के नजदीक एक गांव में बिजली का ट्रांसफार्मर फट गया, जिसमें से निकले तेल ने आग पकड़ ली और 24 लोग बुरी तरह झुलस गए। घटना मंगलवार दोपहर की है। इसमें बीती रात तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि अन्य घायलों को जयपुर के एसएमएस के अस्पताल में ईलाज चल रहा है।

जानकारी के अनुसार विराटनगर के खातालोई गांव निवासी भैरुराम की दो बेटियों की शादी थी, जिसके लिए भात के समारोह का आयोजन किया जा रहा था। इस कारण बड़ी संख्या में मेहमान वहां उपस्थित थे। स्वागत द्वार के पास ही थ्री-फेज ट्रांसफार्मर था। अचानक ही उसमे ब्लास्ट हुआ और तेल ​निकलने लगा।

इसके चंद सैकेण्ड बाद ही तेल ने आग पकड़ ली और करीब 24 लोग बुरी तरह जल गए, जिसमें चार बच्चियों व पांच महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि नौ लोगों की मौत जयपुर के एसएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई है। वहीं अभी भी कुछ घायलों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

केंद्रीय राज्य खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ बुधवार को घटना स्थल पर पहुंचकर हालातों की जानकारी ली। इसके बाद वे जयपुर के एसएमएस अस्पताल पहुंचे और घायलों की कुशलक्षेम पूछी। उन्होंने जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई और घायलों के इलाज में पूरी मदद करने का आश्वासन किया है।

इससे पूर्व कल घटना की सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी देर शाम एसएमएस अस्पताल पहुंचकर घायलों की सुध ली। वहीं मुख्यमंत्री राहत कोष और बिजली विभाग की और से पांच-पांच लाख मुआवजे की घोषणा की गई। हालांकि पीड़ित पक्ष के लोग सरकारी नौकरी की मांग पर भी अड़े हुए है। साथ ही सरकार ने हादसे की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया।