‘शिवाजी’ और अंबेडकर की मूर्ति पर विवाद, भाजपा नेताओं ने की दलित नेता की लात-घूंसों से पिटाई

एमपी के नीमच में शुक्रवार को ‘शिवाजी’ और अंबेडकर की मूर्ति को लेकर भाजपा नेता और दलित नेता आमने-सामने हो गए. दोनों पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ा कि भाजपाइयों ने मिलकर दलित नेता की पिटाई कर दी.

दरअसल, मेसी फर्गुसन चौराहा पर बड़ी संख्या में भाजपाई अपने पूर्व विधायक खुमानसिंह शिवाजी की मूर्ति लगाने पहुंचे थे. मूर्ति लगाए जाने की खबर पर दलित आक्रोशित हो गए और वहां जा पहुंचे.

दलित नेता जब मौके पर पहुंचे और शिवाजी की मूर्ति लगाए जाने का विरोध करने लगे तो दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया. इस बीच कुछ भाजपाइयों ने मिलकर दलित नेता गजेन्‍द्र यादव को दौड़ा-दौड़ा कर लात-घूंसों से पीटना शुरू कर दिया.

दलित नेताओं का आरोप है कि फर्गुसन चौराहे पर अंबेडकर की मूर्ति लगना प्रस्तावित है, लेकिन भाजपाई प्रशासन का दुरुपयोग कर दलितों पर अत्याचार कर रहे हैं.

वहीं भाजपाइयों का तर्क है कि अंबेडकर के नाम पर कुछ लोग शहर की फिजा खराब करने की कोशिश कर रहे हैं और दलित कार्ड खेल रहे हैं.

दोनों पक्षों के बीच हुए विवाद की खबर मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और हालात को काबू में लिया, साथ ही कई दलित नेताओं को हिरासत में भी लिया गया है. एहतियातन मौके पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

Leave a Reply