शुक्र 9 जून को जा रहे हैं कर्क राशि में, जानें क्या होगा आपकी राशि पर असर

वैदिक ज्योतिष में शुक्र को सभी भौतिक सुख देने वाला ग्रह माना जाता है। यह प्रेम, सौंदर्य, कला और सांसारिक सुख आदि का कारक ग्रह है। शुक्र के शुभ प्रभाव से जहां व्यक्ति समस्त सांसारिक सुख-साधनों को प्राप्त करता है।

वहीं, इसके अशुभ प्रभाव से संस्कारहीनता, परिवार में बिखराव और यौन रोग होते हैं। शुक्र ग्रह 9 जून शनिवार को 2:54 बजे कर्क राशि में गोचर (प्रवेश) करेगा और 5 जुलाई 2018 को 02:38 बजे तक इसी राशि में स्थित रहेगा।

वृष और तुला राशि के स्वामी शुक्र के साथ इस राशि में राहु के साथ युति करेंगे, जो इस राशि में राहु पहले से ही मौजूद है। वहीं, कर्क राशि से ठीक सातवें स्थान पर यानी मकर राशि में मंगल और केतु मौजूद हैं। यानी ये चारों ग्रह एक दूसरे को देख रहे होंगे। आईये जानते हैं शुक्र के इस गोचर का सभी राशियों पर क्या प्रभाव होगा?

मेष – आपकी राशि के चौथे भाव में शुक्र के आने से घरेलू जीवन पर असर दिखेगा। आपके पार्टनर को कार्यक्षेत्र में लाभ होगा और आपका करियर में आपको अच्छे अवसर मिलेंगे।

वृष – वृषभ राशि के जातकों की कुंडली के तीसरे भाव में होगा। यात्रा के योग बनेंगे। पार्टनर को भौतिक सुख-सुविधाओं की भी प्राप्ति के आसार हैं।

मिथुन- द्वितीय भाव में शुक्र का गोचर होने से गृहस्‍थ जीवन अच्‍छा रहेगा है। लाभ कमाने के मौके बनेंगे। जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है। आपसी रिश्तों में प्यार बढ़ेगा।

कर्क- शुक्र ग्रह आपकी ही राशि में गोचर करेगा। भौतिक सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी, वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा।इस दौरान वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। छात्र पढ़ाई में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे।

सिंह- शुक्र आपकी राशि से 12वें भाग में गोचर करेगा। आर्थिक परेशानियां हो सकती हैं और खर्चे भी बढ़ सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्यान दें। काम के संबंध में यात्रा करनी पड़ सकती है।

कन्‍या- शुक्र का गोचर आपकी राशि से 11वें भाव लाभ स्थान में होगा। आर्थिक और सामाजिक स्थिति सुधरेगी। आय के स्रोत खुलेंगे, भाग्‍य का लाभ मिलेगा। किसी महिला से लाभ या काम में मदद मिल सकती है।

तुला- शुक्र आपकी राशि से 10वें भाग में गोचर कार्यक्षेत्र में विवाद खड़े कर सकता है। प्रेम प्रसंग बिगड़ सकते हैं और पार्टनर से अनबन हो सकती है।

वृश्चिक- शुक्र आपकी राशि से नौवें भाग में गोचर करेगा। सब कुछ सामान्‍य रहेगा। समाज में आपकी प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी। लंबी यात्रा करने के योग बन सकते हैं।

धनु- शुक्र ग्रह आपकी राशि के 8 वें भाव में गोचर करने जा रहा है। गुप्‍त रोग से परेशान हो सकते हैं। आध्‍यात्‍म की ओर झुकाव बढ़ेगा।

मकर- शुक्र का गोचर सातवें भाव में होने से वैवाहिक जीवन व प्रेम प्रसंग के लिए समय अच्छा होगा। नौकरी या व्यवसाय में भी लाभ हो सकता है।

कुंभ- छठें भाव में शुक्र का गोचर होने से मेहनत ज्यादा करनी होगी, तभी लाभ होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, खर्च संभल कर करें ।

मीन- शुक्र का गोचर आपकी राशि से पांचवें भाव में होगा। ऐसा होने से आपकी कमाई के साधनों में वृद्धि होगी। विवाहित लोगों के जीवन में खुशियां दस्‍तक देंगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा।