श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल
भारतीय टीम के ओपनर के एल राहुल बुखार के कारण श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वो टीम के साथ गॉल जाने के बजाय कोलंबो में ही रुक गए हैं। राहुल बुखार की वजह से कोलंबो में रुके हैं, लेकिन टीम के लिए राहत भरी खबर ये है कि सभी टेस्ट नेगेटिव आए हैं।

(केएल राहुल को बुखार है, उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है, वो श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे : बीसीसीआई)

हालांकि, कर्णाटक के बल्लेबाज का सोमवार की सुबह गॉल जाना संभव था, लेकिन अब ये स्पष्ट हो गया है कि वो पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे। चोट से वापसी करने वाले राहुल इस दौरे पर फॉर्म में नजर आए थे और उन्होंने बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के खिलाफ शानदार फिफ्टी लगाई थी।

अब ये देखना होगा कि राहुल कितनी जल्दी फिटनेस हासिल करते हैं। उम्मीद की जा रही है कि पहले टेस्ट शिखर धवन के साथ अभिनव मुकुंद को पारी की शुरुआत करते देखा जा सकता है।

राहुल ने पिछले सीजन में दमदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट की सात पारियों में से 6 अर्धशतक जड़े थे। 25 वर्षीय राहुल ने इंटरनेशनल स्तर पर लंबे समय के बाद वापसी की है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान उनके कंधे में चोट लगी थी। इसके बाद उन्होंने सर्जरी कराई और आईपीएल व चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लिया। भारत के पिछले श्रीलंका दौरे पर राहुल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा तथा।

उन्होंने वहां शतक जमाकर टीम में अपनी जगह पक्की की थी। विराट कोहली ने हमेशा राहुल की तारीफ की है और अब पहले टेस्ट में उनके खेलने के सस्पेंस के बाद टीम संयोजन में मुश्किलें आ सकती हैं। भारत को 26 जुलाई को गॉल में पहला टेस्ट खेलना है।