श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इशांत-राहुल की वापसी

जुलाई से शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। एम एस के प्रसाद की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय चयन समिति ने 16 खिलाड़ियों का चयन किया है। सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा को खराब फॉर्म से जूझ रहे करुण नायर की जगह श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। भारत और श्रीलंका के बीच 26 जुलाई से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।
तीन सदस्यीय चयन समिति ने टेली कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 16 सदस्यीय टीम का चयन किया। धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चौथे टेस्ट मैच में टीम में शामिल 15 खिलाड़ियों को बरकरार रखा गया है। रोहित की वापसी के संकेत कप्तान विराट कोहली ने पहले ही दे दिए थे और भारतीय ओपनर को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में आराम दिए जाने का यही कारण माना जा रहा था। चोट से पहले रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2016 में खेली गई टेस्ट सीरीज में अर्द्धशतकों की हैट्रिक लगाई थी।

टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद