श्री लंका ने किया अपनी नई टीम का ऐलान

श्रीलंका ने टीम इंडिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 16 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। श्रीलंका ने चौंकाते हुए कई स्टार खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी है।
युवा बल्लेबाज कुसल मेंडिस के साथ ओपनर कौशल सिल्वा और तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप को श्रीलंका ने टेस्ट टीम में जगह नहीं दी है। वहीं ऑलराउंडर्स धनंजय डी सिल्वा और दासुन शनाका को मौका दिया गया है। पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को फिट घोषित कर दिया गया है और वो अपना दमखम दिखाने के लिए तैयार रहेंगे।
दरअसल, सिल्वा और मेंडिस अबुधाबी में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में संघर्ष करते दिखे थे। दोनों को कोच निक पोथास की तारीफ जरूर मिली थी, लेकिन श्रीलंका ने इन्हें खराब फॉर्म की वजह से बाहर करना सही समझा।

कौशल मेंडिस के बाहर होने का मतलब है कि अब दिमुथ करुनारत्ने के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए धनंजय डी सिल्वा आएंगे। श्रीलंका ने मिडिल ऑर्डर के लिए रोहन सिल्वा को भी मौका दिया है, जिन्होंने श्रीलंका-‘ए’ की तरफ से वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया था।

श्रीलंका को भारत के खिलाफ अपने घर में 9-0 का क्लीन स्वीप झेलना पड़ा था। मगर उसने हाल ही में पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी थी, जिससे उसके हौसले बुलंद है। वो टीम इंडिया को कड़ी टक्कर दे सकती है।

श्रीलंका की टीम इस प्रकार है:

दिनेश चंडीमल (कप्तान), दिमुथ करुनारत्ने, धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रम, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरू थिरीमाने, रंगना हेराथ, सुरंगा लकमल, दिलरुवान परेरा, लाहिरू गमागे, लक्षण संदाकन, विश्वा फर्नांडो, दासुन शनाका, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर) और रोशन सिल्वा।