संस्कृत या हरियाणवी में हो सकता है महिंद्रा की अगली कार का नाम

नई दिल्ली। अपनी एसयूवी गाड़ियों के लिए दुनिया भर में मशहूर महिंद्रा ऐंड महिंद्रा की अगली कार का नाम संस्कृत या हरियाणवी में हो सकता है। दरअसल, ट्विटर पर एक फॉलोअर ने कहा कि मैं अपनी पहली कार खरीदने की सोच रहा हूं। क्या इस बात का कोई चांस है कि महिंद्रा की प्रोडक्शन में किसी कार का हिंदी में नाम हो सकता है।

इस पर आनंद महिंद्रा ने अपने फॉलोअर्स से कुछ नाम सुझाने को कहा। उन्होंने कहा, ‘आप मुझे कुछ सुझाव दीजिए… कारों के संभावित नामों की लाइब्रेरी बनाने को मैं एंजॉय करता हूं।’ इसके बाद महिंद्रा को ट्विटर पर सैकड़ों सुझाव मिलने लगे।

स्वामी शिवपाद नाम के एक ट्विटर यूजर ने कृष्ण के रथ का नाम दारूगा सुझाया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण के चार घोड़े थे, जिनके नाम क्रमशः बलाहक, मेघपुष्प, शैव्य और सुग्रीव था। अर्जुन के रथ का नाम था कापिध्वज था। इसके अलावा लोगों उड़न खाटोला और पुष्पक का सुझाव भी दिया।

एक अन्य फॉलोअर ने ‘महिंद्रा बाहुबली’ नाम सुझाते हुए कहा कि इसका बैकग्राउंड म्युजिक पहले से ही तैयार है। कई लोगों ने चेतक, हमसफर और तीर नाम का सुझाव भी दिया। इसके ‘धाकड़’ हरियाणवी नाम का सुझाव भी आया। एक यूजर ने लिखा कि महिंद्रा जैसे वाहन बनाता है, उस हिसाब से धाकड़ नाम बिल्कुल ठीक है। इन तमाम सुझावों को देखकर महिंद्रा ने भी खुशी जाहिर की।

आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा- ‘क्या शानदार प्रतिक्रिया मिली… इन शानदार जवाब के लिए मैं कृतज्ञ हूं। मेरी नामों की लाइब्रेरी बढ़ने जा रही है। हालांकि, इसके बाद महिंद्रा ने लिखा- ‘मुझे इस बात की भी चिंता है कि मेरे प्रतिद्वंद्वियों को भी मेरी टाइम लाइन पर जाकर ये नाम जानने की सुविधा होगी।’