सचिन के नक्शे कदम पर कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तस्वीर अब उस किताब पर भी छप गई है जहां कभी 2014 में क्रिकेट के भगवान की तस्वीर लगी थी। क्रिकेट की बाइबल माने जाने वाली ‘विजडन’ मैगजीन ने इस साल अपने कवर पेज पर विराट कोहली को छापा है।
किसी भी क्रिकेटर के लिए इस मैगजीन के कवर पेज पर अपनी तस्वीर देखना किसी बड़े सपने जैसा होता है। इसलिए विराट कोहली की तस्वीर ‘विजडन क्रिकेटर्स अलमैनेक’ के कवर पेज पर छपना उनके लिए गर्व की बात है।
इस मैगजीन के कवर पेज पर कोहली की रिवर्स स्वीप खेलते हुए फोटो छापी गई है। बता दें कि कोहली ने यह शॉर्ट दिसंबर 2016 में मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ लगाया था और उन्होंने तात्कालिक अपने टेस्ट करियार का सर्वाधिक स्कोर 235 रन बनाए थे। चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज को टीम इंडिया ने 4-0 से अपने नाम किया था।

कोहली की तस्वीर छापने के बाद विजडन के एडिटर लॉरेस बूथ ने कहा है कि बीते कुछ सालों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट में क्रांतिकारी बदलाव ला दिए हैं।

इस मैगजीन के कवर पेज पर इससे पहले 2014 में सचिन तेंदुलकर की तस्वीर छापी गई थी। विजडन ने सचिन के टेस्ट करियर की आखिरी इनिंग की तस्वीर को अपना कवर पेज बनाया था।