सरकारी क्लर्क निकला कारों का टायर चोर, पिता की मौत पर मिली थी नौकरी

भोपाल.आयुष विभाग का क्लर्क शहर भर में कार के टायर चुराने के मामले में क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ गया। आरोपी इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी कर रहा है। क्राइम ब्रांच ने उसकी कार से चोरी के 9 एलॉयव्हील भी जब्त हुए हैं। पिता की मौत के बाद उसे अनुकंपा नियुक्ति मिली है।
क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना पर रविवार रात राॅयल मार्केट के पास से कार क्रमांक एमपी-04 सीक्यू 8965 को रोका। तलाशी में कार से दो अलाॅयव्हील जब्त हुए। एएसपी क्राइम ब्रांच रश्मि मिश्रा के अनुसार आरोपी की पहचान विवेकानंद कॉलोनी निवासी 21 वर्षीय सैफउल्ला खान पिता हबीब उल्ला खान के रूप में हुई। वह आयुष विभाग वल्लभ भवन में यूडीसी के पद पर है। पिता की माैत के बाद उसे अनुकंपा नियुक्ति मिली है। इसके साथ ही वह सिविल से इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी कर रहा है। कार से जब्त व्हील उसने करीब 20 दिन पहले ईदगाह हिल्स से चुराए थे। उसने कार से टायर चोरी करने की बात कबूल कर ली। पूछताछ के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने उसकी निशानदेही पर करोंद में उसके घर से 7 और व्हील जब्त कर लिए। उसने जहांगीराबाद, चूनाभट्टी और शाहजहांनाबाद में चोरी की वारदातें करना कबूल किया है।
लंबे समय से आरोपी के पीछे पड़ी थी क्राइम ब्रांच
पूछताछ में उसने चोरी करने के पीछे पुलिस को कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। आरोपी इससे पहले कट्टे के साथ भी पकड़ा चुका है। क्राइम ब्रांच उसके पीछे लंबे समय से पड़ी हुई थी, लेकिन हर बार वह हाथ से निकल जाता था। एएसपी मिश्रा ने बताया कि आरोपी कई दिनों से ऑफिस भी नहीं जा रहा था। पुलिस के मुताबिक आरोपी महंगी गाड़ी में चलने का भी शौकीन था। पुलिस को पूछताछ में आरोपी से और भी चोरियों का खुलासा होने की उम्मीद है।