सराईपाली में ट्रांसपोर्टर के घर डाका, तीन लाख रुपये व 400 ग्राम सोना ले गए

नगर के वार्ड 8 में रविवार सुबह 6 बजे झिलमिला निवासी एक ट्रांसपोर्टर के घर में सशस्त्र नकाबपोशों ने हथियारों के बल पर डाका डाला। पुलिस के अनुसार बदमाश करीब 400 ग्राम सोना व तीन लाख स्र्पए की नकदी लूट ली और भाग गए।

रविवार सुबह करीब 5.45 बजे दो कार में सवार आधा दर्जन से ज्यादा बदमाश ट्रांसपोर्टर के घर पहुंचे और दरवाजा खटखटाया। ट्रांसपोर्टर की पुत्री ने दरवाजा खोला। तभी 8 में से 5 नकाबपोश घर में घुसते ही व्यवसायी की पुत्री के सिर पर रिवाल्वर टिकाकर आलमारी खोलने को कहा।

आलमारी खोलने की आवाज पर व्यवसायी लालचंद अग्रवाल नींद से जागे। लुटेरों ने व्यवसायी पर भी रिवाल्वर टिकाकर सोने के बिस्किट की मांग की। उन्होंने सोने के बिस्किट होने से इंकार किया। इस पर बदमाशों ने 15 मिनट में आलमारी के लॉकर से जेवरात व नकदी लूट ली। इसके बाद फरार हो गए।

भागने से पहले लुटेरों ने सभी मोबाइल बैग में रख लिए और लालचंद अग्रवाल को 10 मिनट तक घर से बाहर नहीं निकलने की धमकी देते हुए कहा कि इससे पहले बाहर निकलेंगे तो हमारा साथी गोली मार देगा। 15 मिनट बाद वे साहस जुटाकर घर से बाहर निकले। शोरशराबा सुनकर पड़ोसी जुट गए।

उन्होंने वारदात की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी दल-बल के साथ मौके पर पुहंचे। जांच में लुटेरों के झारखंड के होने की आशंका जताई जा रही है। वारदात के बाद लुटेरे उड़ीसा की ओर भाग निकले हैं। एएसपी संजय ध्रुव ने कहा कि डकैतों की रपकड़ के लिए 6 टीमें गठित की गई हैं।

तीन टीमें तत्काल संभावित स्थानों के लिए रवाना की गई हैं। तीन टीम स्थानीय स्तर पर जांच कर रही है। फोरेंसिक एक्सपर्ट व डाग स्क्वाड टीम भी जांच कर रही है। तीन लाख रुपए नगद समेत कुल 5 लाख स्र्पए की डकैती हुई है।