सिंहदेव के बयान पर भड़के अमितेश, सत्यनारायण से भी जमकर उलझे

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की गुरुवार को राजधानी रायपुर में हुई बैठक में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के बयान का मुद्दा गरमाया। पूर्व मंत्री अमितेश शुक्ल ने कहा कि इस तरह के बयानों से पार्टी को नुकसान हो रहा है। इसी बैठक में बिरगांव नगर निगम के चुनाव के मुद्दे पर विधायक एवं पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा और अमितेश शुक्ल में तीखी बहस हुई।

नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के बयान से गरमाई राजनीति के बीच अलग-अलग गुटों में खींचतान दिखाई दे रही है। इसका असर कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में भी दिखा है। श्री सिंहदेव के बयान को लेकर सबसे कड़ी प्रतिक्रिया देने वाले पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी बैठक में इस मुद्दे पर तो खामोश रहे, लेकिन पूर्व मंत्री अमितेश शुक्ल ने बैठक शुरू होते ही सबसे पहले अपनी बात रखी।

बैठक में मौजूद सूत्रों के अनुसार अमितेश शुक्ल ने कहा कि हम लोग मेहनत करके पार्टी को ऊपर उठाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन इस प्रकार के बयान (श्री सिंहदेव) से पार्टी को क्षति पहुंचती है, यह सब बंद होना चाहिए। सूत्रों के अनुसार अमितेश का इशारा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल की ओर था, वे उन्हें संकेत में कहना चाह रहे थे कि इस प्रकार की बयानबाजी पर रोक लगनी चाहिए। इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव शामिल नहीं हुए थे, वे प्रदेश चुनाव समिति में हैं।

इसी बैठक में विधायक सत्यनारायण शर्मा ने अपनी बात की शुरुआत हाल में हुए बिरगांव नगर निगम चुनाव को लेकर की। उन्होंने कहा कि बिरगांव चुनाव के कुछ कटु अनुभव बताना चाहता हूं। श्री शर्मा ने कहा कि इस चुनाव में भाजपा की ओर से शराब, पैसा बांटा गया, मुस्लिम वार्डों में जहां कांग्रेस का जनाधार मजबूत है वहां लाठी चार्ज करके चुनाव को प्रभावित किया गया। पूरे चुनाव के दौरान सरकार के मंत्री घूम-घूमकर माहौल बनाते रहे वगैरह-वगैरह।

इसी बीच अमितेश शुक्ल ने कहना शुरू किया कि यह बैठक चुनावों के टिकट बांटने के लिए है, यहां बिरगांव की बात न करें। यह सुनते ही सत्यनारायण शर्मा नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि वे यह बात पार्टी को सतर्क करने के लिए कह रहे हैं। इसी बीच दोनों नेताओं में बहस हुई। सूत्रों के अनुसार अमितेश शुक्ल ने यह भी कहा कि बिरगांव चुनाव के पोस्टरों में पूर्व मुख्यमंत्री श्यामाचरण शुक्ल की तस्वीर भी नहीं लगी थी, ऐसे में कैसे बिरगांव का चुनाव जीतते।

बैठक में प्रदेश चुनाव समिति की ओर से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, दुर्ग लोकसभा सांसद ताम्रध्वज साहू, विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष धनेंद्र साहू, पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रवींद्र चौबे, पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर, पूर्व मंत्री अमितेश शुक्ल, पूर्व सांसद प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष पीआर खूंटे, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री शैलेष नितिन त्रिवेदी, पूर्व मंत्री एवं महामंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, पूर्व मंत्री गंगा ठाकुर पोटाई, विधायक दल के सचेतक लखेश्वर बघेल, पूर्व विधायक बैजनाथ चंद्राकर, पूर्व विधायक डॉ. रामलाल भारद्वाज, पूर्व विधायक रमेश वर्ल्यानी, प्रदेश कांग्रेस के कार्य.सदस्य दीपक कर्मा, प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिता रावटे, सेवादल मुख्य संगठक अशोक राज आहूजा, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम वासुदेव, प्रदेश एनएसयूआई अध्यक्ष आकाश शर्मा उपस्थित थे।

Leave a Reply