सीबीआई करेगी सीडी की जांच, फुटेज को फर्जी बताने वाली सीडी जारी

रायपुर। रमन मंत्रिमंडल ने मंत्री राजेश मूणत के नाम से जारी कथित सेक्स सीडी की जांच सीबीआई से कराने का फैसला किया है। इस बीच शनिवार शाम को एक नई सीडी भाजपा की ओर से जारी की गई और दावा किया गया कि यही असली है। इसी सीडी को टेंपर करके पीडब्लूडी मंत्री राजेश मूणत की छवि खराब करने के लिए फर्जी सीडी जारी की गई है।
– खुलासा होते ही मंत्री समर्थकों ने जमकर खुशियां मनाई। पटाखे फोड़कर मिठाई बांटीं। उसके बाद नाराज कार्यकर्ता कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के बंगले पहुंच गए। उनके नाम पट्टिका पर कालिख पोतने के बाद नारेबाजी करते हुए उनके घर पर अंडे फेंककर अपना गुस्सा उतारा।
– इस बीच सरकार ने पूरे सीडी कांड की जांच सीबीआई से करवाने का बड़ा फैसला लिया। कैबिनेट में मंत्रियों के साथ लंबी चर्चा के बद मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने सीबीआई जांच का ऐलान किया।
– उधर, बघेल ने सीबीआई जांच के फैसले पर कहा कि जिस प्रकार से केंद्र की भाजपा सरकार लगातार सीबीआई सहित अन्य केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग राजनीतिक विरोधियों के दमन के लिए करती रही है, ऐसे में भाजपा शासित राज्य के मंत्री मामले में निष्पक्ष जांच होगी, इसकी संभावना नहीं के बराबर है।
– यह भी हो सकता है कि राज्य सरकार ने सीबीआई जांच की घोषणा मामले को ठंडा करने की नीयत से की हो। इसके पहले झीरम कांड की भी सीबीआई जांच कराने की घोषणा सरकार ने विधानसभा में किया था, लेकिन आज तक झीरम कांड की सीबीआई जांच शुरू नही हुई।
देर रात विनोद वर्मा को लेकर रायपुर पहुंची पुलिस, पेशी आज
पत्रकार विनोद वर्मा को लेकर पुलिस रात 12.10 बजे रायपुर पहुंची। उन्हें शहर के आउटर माना थाने में रखा गया है। यहां देर रात अफसरों ने उनसे पूछताछ की। रविवार सुबह उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस बीच माना में पत्रकारों से विनोद वर्मा ने कहा कि जो दिख रहा है, सच्चाई उससे परे है। पुलिस उन्हें 30 तारीख तक रिमांड पर लेकर आई है।
ओरिजनल सीडी जिससे की गई छेड़छाड़
भाजपा की ओर से शनिवार को एक सीडी जारी कर दावा किया गया कि यह अोरिजनल सीडी है। इसी के साथ छेड़छाड़ कर फर्जी सीडी तैयार की गई है। इस सीडी में दिख रहे व्यक्ति के चेहरे को टेम्पर किया गया है।
दिल्ली में कहां-कहां बांटी गई सीडी, तलाश में जुटी पुलिस
पुलिस को संकेत मिले हैं कि दिल्ली में 500 से ज्यादा सीडी बांटी जा चुकी है। किसने और कहां बांटी? ये पता लगाने के लिए पुलिस की एक टीम ने वहां कैंप कर लिया है। दिल्ली में अश्लील सीडी की कॉपी करवाकर बांटने के आरोप में फंसे पत्रकार विनोद वर्मा के गिरफ्तार होने के एक-दो दिन पहले के मूवमेंट का पता लगाया जा रहा है। यह भी मालूम किया जा रहा है कि पिछले एक हफ्ते के दौरान कौन-कौन उनके घर ज्यादा आए? आने वालों में कोई अजनबी या नया आदमी है या सभी परिचित।
कांग्रेस की भूमिका की होगी जांच
सीएम रमन सिंह ने कहा कि अश्लील सीडी की फोरंसिक जांच के आदेश दिए जा चुके हैं। इसमें इस बात की भी पतासाजी की जाएगी कि सीडी बनाने में कांग्रेस की क्या भूमिका रही है। सारे तथ्य जल्द जनता के सामने होंगे।
कांग्रेस का सीएम हाउस घेराव आज
– सीडी कांड में लीपापोती का आरोप लगाते हुए कांग्रेस रविवार को सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री के निवास का घेराव कर अपना विरोध दर्ज कराएगी। कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने शनिवार को आरोप लगाया कि सरकार और पार्टी मंत्री का बचाव कर रही है।