सुकमा : नक्सलियों ने बुलाया बंद, NH 30 पर मार्ग के बीच लगाए बैनर-पोस्टर

सुकमा/दोरनापाल। नक्सलियों ने एक बार फिर इलाके में अपनी दहशत कायम करने के लिए बैनरों और पोस्टरों का सहारा लिया है। नक्सलियों ने बंद को समर्थन देने के लिए सुकमा-कोंटा मार्ग पर गगनपल्ली के पास नेशनल हाइवे 30 पर मार्ग के बीच ही पोस्टर चस्पा किए हैं। आपको बता दें कि 6 अगस्त को नुल्कातोंग में हुए मुठभेड़ के विरोध में नक्सलियों ने सोमवार को सुकमा जिले में बंद बुलाया है।

जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने नेशनल हाइवे के बीच में ही बैनर और पोस्टर लगाकर बंद में शामिल होने की चेतावनी दी है। मार्ग के बीच में लगाए गए इस पोस्टरों के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित हुआ। नक्सलियों द्वारा बैनर लगाने की सूचना पर यहां पहुंचे सुरक्षाबलों ने तुरंत बैनर हटाया और यातायात बहाल किया। नक्सलियों के इन बैनरों और पोस्टरों के कारण कुछ देर के लिए यातायात रुका।

नक्सलियों के बंद का आंशिक असर सुकमा जिले में देखने को मिल रहा हैं। सोमवार को बंद के आह्वान के चलते रविवार रात से ही पूरे क्षेत्र में बसों का संचालन बंद हो गया था। इसके अलावा अन्य वाहनों की आवाजाही भी बंद हो गई थी। रायपुर जाने वाली कई बसें रविवार शाम से ही सुकमा बस स्टैंड पर खड़ी हो गई थी। इसके अलावा सोमवार सुबह 8 बजे तक भी जगदलपुर की ओर जाने वाली बस रवाना नहीं हुई। बसों का संचालन बंद होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुरक्षाबल हालांकि स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और यातायात सुचारु रुप से जारी रहे इसकी कोशिश कर रहे हैं लेकिन बस संचालकों ने सुरक्षा की दृष्टि से संचालन बंद कर दिया है। बंद को देखते हुए सुरक्षाबलों द्वारा पूरी सतर्कता बरती जा रही है।