स्कूल में दलित बच्ची के छूने पर कुत्तों के लिए फिंकवाया पूरा खाना

जयपुर। राजस्थान के उदयपुर में एक स्कूली छात्रा को छुआछूत का शिकार होना पड़ा। इस लड़की ने खाने को छू लिया तो खाना पकाने वाली महिला ने सारा खाना फिंकवा दिया और छात्रा कों बुरी तरह डांटा। यह घटना उदयपुर के सलूम्बर की है, जहां के उथरदा बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय में रोजाना की तरह पोषाहार तैयार किया गया था।

इस दौरान स्कूल के एक शिक्षक ने बालिका से खाना लाने को कहा। अपने शिक्षक के कहने पर वह बच्ची खाना लेने उस रसोई में पहुंची। लड़की खाना लेकर जाने लगी तो खाना बनाने वाली महिला की नजर उस पर पड़ गई। उस महिला उसे डांटने लगी। इतना ही नहीं महिला को इतना गुस्सा आ गया कि उसने पूरे खाने को ही बाहर कुत्तों के लिए फेंक दिया।

बालिका ने जब इस मामले को अपने अध्यापक से बताया तो उन्होंने भी अनदेखा कर दिया। बालिका इस घटना से इतना सहम गई कि वो अवसाद में आ गई। उसने चार दिन तक पोषाहार भी नहीं लिया।

गुमसुम रहने पर जब बालिका की मां ने उससे वजह पूछी तब मामला सामने आया। पीड़िता ने पूरी आपबीती अपने परिजनों को बताई। वह स्कूल जाने से भी घबराने लगी। बाद में स्कूल प्रशासन बच्ची के घर गया और उससे माफी मांग कर उसे वापस लाया गया।