हरियाणा की छोरी ऐसे छा गई देश पर

मुंबई। हरियाणा की बेटी मानुषी छिल्लर ने बड़ी सफलता हासिल है। उन्हें मिस वर्ल्ड इंडिया-2017 घोषित किया गया है। अब मानुषी चीन में होने वाली मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। यह प्रतियोगिता आगामी दिसंबर में होना है।
मुंबई के यशराज स्टूडियो में आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में छिल्लर को मिस वर्ल्ड इंडिया-2017 घोषित किया गया। इस प्रतियोगिता में जम्मू-कश्मीर की सना दुआ पहली रनर अप रहीं। बिहार की प्रियंका कुमारी दूसरी रनर अपन घोषित की गर्इं। नतीजे की घोषणा के साथ ही खुशी से छिल्लर के आंसू छलक पड़े।
इस कार्यक्रम का आकर्षण यह भी रहा कि इसमें अभिनेत्री आलिया भट्ट, सुशांत सिंह राजपूत और रणबीर कपूर ने रंगारंग कार्यक्रम देकर दर्शकों का मनोरंजन किया। कार्यक्रम की मेजबानी फिल्मकार करण जौहर और अभिनेता रितेश देशमुख ने की।
प्रतियोगिता के लिए जजों के खास पैनल ने विजेता का चयन किया। इस पैनल में अभिनेता अर्जुन रामपाल, बिपाशा बसु, इलियाना डिक्रूज, डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, अभिषेक कपूर और विद्युत जामवाल शामिल रहे। दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल और सोनीपत के भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई करने वाली मानुषी के माता-पिता पेशे से डॉक्टर हैं।
प्रतियोगिता में मिस एक्टिव क्राउन का खिताब भी घोषित किया गया। यह विनाली भटनागर को मिला। इधर, ‘बॉडी ब्यूटीफुल’ का विशेष पुरस्कार वमिका निधि ने जीता। इस साल की प्रतियोगिता में त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड समेत 30 राज्यों की सुंदरियों ने हिस्सा लिया।
फिनाले की खासियत यह भी रही कि इसमें प्रतिभागियों ने मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा द्वारा तैयार भारतीय परिधान पहने हुए थे। छिल्लर ने कहा कि वह महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए काम करना चाहती हैं। माहवारी के समय महिलाओं को स्वच्छता का खास ध्यान रखना चाहिए। वह इसपर ‘प्रोजेक्ट शक्ति’ के तहत काम कर रही हैं।