हादसा /दरिमा एयरपोर्ट की बाउंड्री के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन के करंट से युवक की मौत

अंबिकापुर/दरिमा. दरिमा एयरपोर्ट की बाउंड्रीवाल के ऊपर से गुजरी 11 केवीए लाइन की चपेट में आने से एक युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। हादसा मंगलवार दोपहर हुआ जब उस वक्त युवक नई बनाई जा रही दीवार पर चढ़कर उसमें पानी सींच रहा था। अचानक वह हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आ गया।

तेज आवाज से चिंगारी निकली और कपड़ों में लग गई आग
जानकारी के मुताबिक, नवापारा खुर्द निवासी टिंकु एक्का मंगलवार दोपहर करीब एक बजे दरिमा एयरपोर्ट में बनाई जा रही दीवार के ऊपर चढ़कर उसकी तराई कर रहा था। दीवार के करीब पांच फीट ऊपर से बिजली की 11 केवीए लाइन गुजरी है। इस बात का उसे और वहां मौजूद एक अन्य मजदूर व ठेकेदार को ध्यान नहीं रहा।

दीवार में पानी डालते वक्त युवक लाइन के संपर्क में आ गया। युवक को करंट का तेज झटका लगा और तेज चिंगारी निकलने से उसके कपड़े व पीठ का हिस्सा झुलस गया। युवक के दीवार से गिरने के बाद नीचे खड़े मजदूर उसे दरिमा अस्पताल लेकर गए जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एयरपोर्ट अथारिटी को देनी थी जानकारी: ईई
एयरपोर्ट प्रशासन की लापरवाही से युवक की जान चली गई। दीवार के भीतर से गुजरी हाईटेंशन लाइन को हटाने किसी ने ध्यान नहीं दिया और इसी लापरवाही ने युवक की जान ले ली। विद्युत विभाग के ईई ग्रामीण ललित कुमार राठौर ने कहा कि दरिमा में एयरपोर्ट के सामने लगे ट्रांसफार्मर के लिए लाइन खींची गई है।

पहले वहां दीवार नहीं थी, बाद में जब दीवार बननी शुरू हुई तो उस वक्त हमें इसकी सूचना देनी थी। लाइन शिफ्ट करने के बाद दीवार बनती तो यह हादसा नहीं होता। युवक पानी सींचते वक्त लाइन के संपर्क में कैसे आया इसकी जानकारी नहीं है। विभाग जांच के बाद परिजनों को चार लाख का मुआवजा राशि देगी। हमारी ओर से एयरपोर्ट अथारिटी को पत्र लिखकर लाइन शिफ्ट कराने कहा जाएगा।