हिंडौन सिटी में 1 से 6 बजे तक की ढील के बाद फिर लगा कर्फ्यू, इंटरनेट भी बंद

हिंडौन सिटी.सोमवार और मंगलवार को हुई तनाव की स्थिति देखते हुए हिंडौन सिटी में बुधवार को भी कर्फ्यू दोपहर 1 बजे तक लागू किया गया है। जिसके बाद 1 से 6 बजे तक ढील दी गई थी। इसके बाद कर्फ्यू फिर से लागू कर दिया गया है। अब पुलिस के आला अधिकारी मीटिंग कर फैसला लेंगे कि आगे क्या करना है। यहां कर्फ्यू के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। वहीं सरकारी कार्यालयों, स्कूल और अन्य संस्थानों में आज अवकाश रखा गया है। साथ ही रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर भी सन्नाटा पसरा है। पुलिस शहर में लगातार गश्त कर रही है।

– तनाव को देखते हुए कॉलेज की परीक्षाओं को भी 2 दिन के लिए टाल दिया गया है। इसके साथ इंटरनेट पर भी बैन लगा दिया गया है।
– बता दें कि दलित संगठनों के भारत बंद के खिलाफ मंगलवार को भीड़ ने शहर में तोड़फोड़ और आगजनी की थी। भीड़ ने दो दलित नेताओं के घर फूंक दिए। हिंडौन सिटी विधायक राजकुमारी जाटव और पूर्व विधायक भरोसी लाल जाटव के घर आगजनी की गई थी। इसके अलावा दलित समाज के हॉस्टल में तोड़फोड़ की गई और कमर्शियल बिल्डिंग को आग के हवाले कर दिया था।

सोमवार को हुई हिंसा के खिलाफ कार्रवाई की मांग

– सोमवार को भारत बंद के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन में कार्रवाई की मांग को लेकर स्थानीय लोग और व्यापारी शहर के चौपड़ सर्किल पर प्रदर्शन कर रहे थे।
– प्रदर्शन उग्र हुआ तो भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े और रबड़ की गोलियां चलानी पड़ीं थी।

हिंडौन में सोमवार को क्या हुआ था?

– सोमवार को दलित संगठनों के भारत बंद के दौरान बंद समर्थकों ने उपद्रव किया था। उपद्रवियों ने दुकानें लूट ली और जमकर तोड़फोड़ की। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन सहित रिहायशी इलाकों सहित बाजार और बैंकों में भी तोड़फोड़ की गई। करीब दो दर्जन बसों और रेलवे स्टेशन पर टिकट विंडो में आग लगा दी गई। उपद्रवियों ने पुलिसवालों की जमकर पिटाई की, जिसमें कई घायल हो गए थे