हिंदी को अपनी ताकत बनाएगी एक्ट्रेस कैटरीना कैफ

मुंबई: फिल्म जग्गा जासूस से कैटरीना कैफ पहली बार पर्दे पर एक पत्रकार के किरदार में नजर आएंगी. इस किरदार को निभाने के बाद वह पत्रकारों के काम और उनके जज्बे की मुरीद हो गई हैं. हिंदी को कभी अपनी कमजोरी समझने वाली कैटरीना इसे अपनी ताकत बना रही हैं. पिछली कुछ असफल फिल्मों के बाद कैटरीना की जग्गा जासूस जल्द रिलीज होने जा रही है, जिससे उन्हें काफी उम्मीद है.

इस फिल्म से बंधी उम्मीदों के बारे में कैटरीना कहती हैं, इस फिल्म में मैं एक खोजी पत्रकार श्रुति के किरदार में हूं. यह मेरा अब तक का सबसे मजेदार किरदार रहा है. इस किरदार के जरिए मैंने पत्रकारों की रोजमर्रा की जिंदगी को जीया है और इस किरदार के बाद मेरे मन में पत्रकारों के प्रति सम्मान बढ़ा है. सात समुद्र पार से भारत आकर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सफलता की बुलंदियां छूने वाली कैटरीना खुद को काफी भाग्यशाली भी मानती हैं.

मैंने सही समय पर सही निर्णय लिए और खुशकिस्मती से बेहतरीन लोगों के साथ काम किया. वह आगे कहती हैं, मैं स्वभाव से बहुत हाइपर हूं, छोटी सी चीजों पर तुरंत रिएक्ट कर देती हूं, लेकिन मैंने इस इंडस्ट्री से बहुत कुछ सीखा हैं. इस फिल्म के खास पहलू के बारे में पूछने पर वह कहती हैं, यह फिल्म सिर्फ बाप और बेटे की कहानी नहीं है.

फिल्म में एक महिला पत्रकार की दिक्कतों को भी पेश किया गया है, इसके साथ ही फिल्म में कई सामाजिक मुद्दों को भी उठाया गया है, जिसमें से एक है-हथियारों की तस्करी. हालांकि, यह बच्चों की फिल्म है लेकिन फिल्म में उन सामाजिक मुद्दों को उठाया गया है, जिनका आज देश सामना कर रहा है.