होटल में नागपुर के स्टील कारोबारी की संदिग्ध हालात में मौत

राइट टाउन स्थित होटल सत्य अशोका में दो दिन से ठहरे नागपुर के एक बड़े स्टील कारोबारी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। व्यापारी से फोन पर संपर्क न होने पर उनके बेटे ने होटल के मैनेजर से पिता के बारे में जानकारी चाही तो घटना का खुलासा हुआ।

मैनेजर ने व्यापारी के कमरे का दरवाजा कई बार नॉक किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने पर एक कर्मचारी को खिड़की के रास्ते कमरे में दाखिल कराकर दरवाजा खुलवाया तो कारोबारी की लाश टॉयलेट में औंधे मुंह पड़ी मिली। शरीर में चोट के निशान नहीं होने के कारण पुलिस ने फिलहाल हत्या की आशंका से इनकार किया है। पुलिस मौत का कारण हार्ट अटैक या मिर्गी का दौरा मान रही है। पुलिस के मुताबिक पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजह का खुलासा हो सकेगा।

लार्डगंज टीआई सुशील चौहान ने बताया कि मंगलवार की सुबह होटल सत्य अशोका के मैनेजर अशोक कुमार चटर्जी ने सूचना दी कि नागपुर निवासी स्टील कारोबारी एसपी लालवानी (55) उनके पुराने ग्राहक हैं। वह व्यापार के सिलसिले में काफी सालों से शहर में आते रहते हैं। सोमवार की शाम ही एसपी लालवानी उनके होटल में आए थे।

मंगलवार की सुबह उनके बेटे ने होटल के लैंडलाइन नंबर पर फोन करके जानकारी दी कि पापा का फोन नहीं लग रहा है। जिस पर अशोक व अन्य स्टाफ कमरे के बाहर पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। काफी देर तक दरवाजा खुलवाने की कोशिश करने के बाद मैनेजर ने एक कर्मचारी को खिड़की के रास्ते कमरे में जाकर दरवाजा खोलने को कहा। कर्मचारी ने दरवाजा खोला तो एसपी लालवानी की लाश बाथरूम में पड़ी मिली।

हर पहलू पर जांच

टीआई के अनुसार मृतक के शरीर में चोट के निशान नहीं मिले हैं। जहर या अन्य किसी वस्तु से कारोबारी की मौत की पुष्टि भी डॉक्टरों ने नहीं की है। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद ऐसा लगा रहा है कि उनकी मौत हार्ट अटैक या किसी अन्य तरह का दौरा पड़ने से हुई होगी। इसके बावजूद हर पहलू पर जांच की जा रही है। पुलिस की सूचना पर एसपी लालवानी का बेटा और रिश्तेदार मंगलवार की शाम शहर पहुंचे। जिन्हें पुलिस ने पीएम के बाद शव देकर रवाना कर दिया।