होलकर फैमिली ने किया हिलेरी क्लिंटन का स्वागत, 3 दिन अहिल्या फोर्ट कड़ी सुरक्षा में

महेश्वर(मध्यप्रदेश). अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन स्पेशल प्लेन से इंदौर और उसके बाद बायरोड रविवार रात 11 बजे महेश्वर पहुंचीं। मध्यप्रदेश सरकार ने उन्हें राज्य अतिथि का दर्जा दिया है। उनके साथ इस सफर में चार स्पेशल गेस्ट भी हैं। वे शिवाजीराव होलकर के स्पेशल इनविटेशन पर यहां आई हैं।

तीन दिन अहिल्या फोर्ट कड़ी सुरक्षा में
हिलेरी के पहुंचने से पहले अमेरिका की एक टीम पहले महेश्वर पहुंच गई। इंदौर से आए बम डिटेक्टिव और डिस्पोजल स्क्वाॅयड के डीएसपी रैंक के मैक्स डाॅग ने अहिल्या फोर्ट में उनके खाने-ठहरने की जगह का मुआयना किया। इंदौर टीम प्रभारी समेत डाॅग मास्टर ग्यासुद्दीन खान ने एक घंटे सर्चिंग की। उनकी सिक्युरिटी में 16 लोगों की टीम है।

डिनर में तैयार कराया गया स्पेशल मीनू

अहिल्या फोर्ट में शिवाजीराव होलकर और युवराज यशवंत होलकर ने उनकी अगवानी की। हिलेरी के लिए अहिल्या फोर्ट में चंपा, बुलबुल और कचनार में खास इंतजाम किए गए हैं। उनकी सिक्युरिटी में 16 लोगों की टीम है। डिनर में स्पेशल मीनू तैयार कराया। इसमें चपाती और कटहल की बिरयानी, नेपाल स्टाइल में आलू मटर की सब्जी, अनारदाने का रायता, मिक्स इंडियन कचुंबर सलाद समेत आमरस शामिल किया गया।

आज मांडू-महेश्वर में घूमेंगी

वे यहां टीम 3 दिन ठहरेगी। सोमवार को वे अपने दोस्तों के साथ मांडू घूमने जाएंगी। दोपहर में महेश्वर लौटने के बाद आहिल्या बाल ज्योति स्कूल, महेश्वरी हैंडलूम रेवा सोसायटी किला परिसर के कार्यक्रम में शामिल हो सकती हैं। नर्मदा में नौका विहार बाद रात्रि विश्राम भी यहां है। मंगलवार सुबह इंदौर एयरपोर्ट से जोधपुर के लिए जाएंगी। बता दें कि हिलेरी क्लिंटन अमेरिका के 242 साल के इतिहास में किसी पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की महिला उम्मीदवार बनाई गई पहली थीं।